बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में नेशनल वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप का होगा आयोजन, 28 राज्यों से आए प्रतिभागी लेंगे हिस्सा

गया में नेशनल वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप का होगा आयोजन, 28 राज्यों से आए प्रतिभागी लेंगे हिस्सा

GAYA : ज्ञान और मोक्ष की नगरी बोधगया के कालचक्र मैदान में नेशनल वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया जा रहा है. जिसका शुभारंभ 14 अक्टूबर को मुख्य संरक्षक संजय कुमार सिंह व औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह के हाथों किया जाएगा. कार्यक्रम को लेकर आयोजकों ने बताया की हर साल भारतीय भारोत्तोलन महासंघ की ओर से नेशनल चैम्पियनशिप का आयोजन किया जाता है.

इसे भी पढ़े : इस्लामपुर-फतुहा रेलखंड पर बेपटरी हुई मालगाड़ी, मगध एक्सप्रेस सहित कई गाड़ियों का परिचालन बाधित

 इस प्रतियोगिता में चुने गए खिलाडियों को प्रशिक्षित किया जाता है, जो आगे जाकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलते हैं. इस साल इस चैम्पियनशिप की जिम्मेवारी बिहार को दी गयी थी. जिसले बाद गया भारोतोलन महासंघ को इस खेल को कराने की जिम्मेवारी दी गयी है. 

इसे भी पढ़े : लोजपा की महिला नेत्री ने समस्तीपुर से पार्टी उम्मीदवार प्रिंस राज पर लगाए गंभीर आरोप, पार्टी से दिया इस्तीफा

आयोजक ने बताया की प्रतियोगिता की शुरुआत 15 अक्टूबर को की जाएगी और इसका समापन 22 अक्टूबर को होगा. इस प्रतियोगिता में देश के 28 राज्यों की 36 टीमें शामिल होंगी. साथ ही कुल 596 खिलाडी शामिल होंगे. उन्होंने कहा की यह आयोजन बिहार के गया में पहली बार आयोजित किया जा रहा है जिसको लेकर पूरी तैयारी कर ली गई हैं. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 


Suggested News