बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बाप-बेटा गैंग को किसका मिल रहा संरक्षण,पटना पुलिस क्यों नहीं करती कार्रवाई...क्या कानपुर जैसी घटना के इंतजार में हैं सुशासन की पुलिस?

बाप-बेटा गैंग को किसका मिल रहा संरक्षण,पटना पुलिस क्यों नहीं करती कार्रवाई...क्या कानपुर जैसी घटना के इंतजार में हैं सुशासन की पुलिस?

पटना : नौबतपुर-बिहटा और बिक्रम इलाके में बाप-बेटे गैंग ने आतंक मचा रखा है।अपराधी खुलेआम घटना को अँजाम देकर फरार हो जा रहे और पुलिस हाथ मलते रह जा रही है। बाप-बेटा गैंग कोरोना काल में भी वर्दी वाले को खुलेआम चुनौती दे रहा है।एक बार फिर से बदमाशों ने पटना पुलिस को खुली चुनौती दी है।पिता मनोज और बेटा मानिक गिरोह ने पूरे इलाके में आतंक मचा रखा है।लेकिन कार्रवाई के नाम पर पटना की तेजतर्रार पुलिस की घिग्धी बंध जाती है।आखिर पटना पुलिस की क्या है मजबूरी जो आज तक बाप-बेटे गिरोह पर कोई एक्शन नहीं लिया गया।दोनों पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं.पुलिस की नजरों में दोनों कुख्यात अपराधी है। बावजूद इसके पटना पुलिस चादर ताने सोई है।शायद पुलिस उस दिन का इंतजार कर रही जब बाप-बेटा गैंग बहुत बड़ी घटना को अंजाम दे दे।जब नीतीश के सुशासन मॉडल पर आँच आयेगी तब जाकर पटना की पुलिस जागेगी।

 क्या बड़ी घटना के इंतजार में है पटना पुलिस?

बाप-बेटा गैंग जिस तरीके से नौबतपुर-बिक्रम इलाके में आतंक मचाये हुए है उससे आमलोग भयाक्रांत हैं।पुलिस सबकुछ जानते हुए भी अनजान बनी है और बदमाश घटना पर घटना किए जा रहा हैं। बाप-बेटा गैंग ने नौबतपुर में अपराधियों ने रोड कंस्ट्रक्शन कंपनी साज इंफ्राकॉन लिमिटेड के साइट पर दिनदहाड़े फायरिंग और बमबाजी की वारदात को अंजाम दिया है. बताया जाता है कि इस वारदात में अपराधियों ने कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मियों के साथ मारपीट की और ग्रेनेड अटैक किया है।इस हमले में कंपनी के कर्मी बाल बाल बचे.दिनदहाड़े हुए इस वारदात के बाद मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है. मौके पर पुलिस को एक जिंदा बम भी मिला है.इसके पहले भी इस निर्माण कंपनी के साइट पर अपराधियों ने गोलाबारी की थी. घटना की सूचना मिलने के बाद बिक्रम और नौबतपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई है और घटनास्थल से एक ग्रेनेड बरामद किया है।

50 लाख की मांगी गई है रंगदारी

बता दें कि कंपनी साज इंफ्राकॉन प्रोजेक्ट लिमिटेड नाम की कंपनी बिक्रम से अमहरा वाया अराप-सरासत सड़क का निर्माण करा रही है। वारदात नौबतपुर थाना सरासत गांव के पास की है. स्थानीय लोग के मुताबिक चार बाइक पर अपराधी आए थे. अपराधियों ने आते ही अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी और दहशत फैलाने के लिए बमबाजी की.जानकारी के अनुसार बाप-बेटे गैंग के बदमाश मनोज-मानिक ने कंपनी के मालिक से 50 लाख की रंगदारी की मांग की थी।कई दफे बदमाशों ने कंपनी के मालिक से फोन पर रंगदारी की मांग की थी और नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी जा रही थी।कंपनी के डायरेक्टर अखिलेश जायसवाल ने बताया कि बार-बार बदमाशों द्वारा रंगदारी के लिए फोन किये जा रहे थे।इसकी सूचना उन्होंने पुलिस को दी थी।  

बाप-बेटा अलग नंबर से मांगता है रंगदारी

बता दें कि बाप-बेटा दोनों व्हाट्सअप्प नंबर से कॉल कर रंगदारी मांगता है।आज घटना को अँजाम देने से पहले भी वह व्हाट्सअप्प कॉल कर रहा था।इसके पहले भी कंपनी के जिम्मेदार अधिकारी के पास व्हाट्सअप्प कॉल करता था। कभी बाप तो कभी बेटा कॉल करके 50 लाख की रंगदारी की मांग कर रहा था।पहली किस्त में कम से कम 10 लाख रू की रंगदारी देने का दबाव दे रहा था लेकिन जब रंगदारी की रकम नहीं दी गई तो आज बदमाशों ने साइट पर जाकर उत्पात मचाया और फायरिंग की।इसके पहले भी 1 जुलाई को दहशत पैदा करने के लिए एक बाइक पर सवार दो बदमाशों ने एक राउंड फायरिंग कर चलते बने थे।

Suggested News