पश्चिम बंगाल में भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ेगी बर्तन मांजनेवाली कलिता, मालिकों से मांगी डेढ़ महीने की छुट्टी

पश्चिम बंगाल में भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ेगी बर्तन मांजनेवाली कलिता, मालिकों से मांगी डेढ़ महीने की छुट्टी

KOLKATA : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव का एलान हो चुका है. सभी पार्टियां अपने अपने उम्मीदवारों को जीताने की कोशिश में जुट गयी है. खासकर इस चुनाव में अब सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस और भाजपा आमने सामने हैं. प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी की यहाँ लगभग 12 सभाएं होनेवाली हैं. लेकिन इस चुनाव में एक ऐसे उम्मीदवार की चर्चा हो रही है, जो घरों में बर्तन साफ करने का काम करती है. भारतीय जनता पार्टी ने कलिता माझी को आउस ग्राम विधानसभा सीट से पार्टी का उम्मीदवार बनाया है. ऐसे में माझी ने चुनाव प्रचार करने के लिए अपने मालिकों से डेढ़ महीने की छुट्टी मांगी है. 

बताते चलें की कलिता माझी गुसकड़ा शहर के तीन घरों में एक अनुबंध के आधार पर बर्तन मांजने का काम करती हैं. चुनाव प्रबंधन में जुटे बीजेपी नेताओं का मानना है कि माझीकी सामाजिक जीवन ही उनके लिए सबसे बड़ी पूंजी है. भले ही यह महिला उम्मीदवार आर्थिक तौर पर कमजोर है, लेकिन इसके हौसले काफी बुलंद हैं. पश्चिम बंगाल भाजपा की कोशिश है की पीएम मोदी खुद इस महिला उम्मीदवार के लिए एक चुनावी सभा करें. पूर्वी बर्दवान के महत्वपूर्ण सीटों में से एक आउस ग्राम विधानसभा सीट पर इस महिला की उम्मीदवारी से मुकाबला दिलचस्प हो गया है.

बताया जा रहा है की कलिता माझी गरीबी के कारण पढ़ाई नहीं कर पाई. प्राथमिक विद्यालय पास करने के पहले ही उसे स्कूल छोड़ना पड़ा. उसके पति प्लम्बर का काम करते हैं. कमाई से पूरी तरह परिवार नहीं चलता. इसलिए 32 वर्षीय कलिता माझी को अधिक पैसा कमाने के लिए दूसरों के घरों मे नौकरानी के रूप में काम करना शुरू करना पड़ा.

गौरतलब है की भाजपा ने इस चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक दिया है. गृह मंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को इस चुनाव में प्रचार के लिए उतारा गया है. 

कोलकाता से हमजा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News