नौकरी खोजने में मदद करेगा Google का Kormo Jobs एप, मौजूद हैं 20 लाख से ज्यादा जॉब्स

नौकरी खोजने में मदद करेगा Google का Kormo Jobs एप, मौजूद हैं 20 लाख से ज्यादा जॉब्स

DESK: गूगल ने भारत में नए जॉब सर्चिंग ऐप को लॉन्च किया है. गूगल ने इस एप का नाम Kormo Jobs रखा है. यह एप Google ने Linkdin, Monster और Naukri.com को टक्कर देगा. गूगल ने इस एप को पहले 2018 में बांग्लादेश में लॉन्च किया था, उसके बाद साल 2019 में इसे इंडोनेशिया में किया गया था. इस एप के जरिए नौकरी तलाशने के साथ आवेदन भी किया जा सकेगा, यहां तक कि इसमें यूजर्स अपना डिजिटल सीवी भी तैयार कर सकेंगे.

आपको बता दें कि पिछले साल कंपनी गूगल पे के तहत नौकरी तलाशने वालों के लिए ‘जॉब्स’ पेश किया था. उस समय इस सर्विस में घरों तक सामान की डिलीवरी करने वाली कंपनियों, रिटेल, हॉस्पिटैलिटी और होटल जैसे उद्योगों से जुड़ी नौकरियों को ही जगह दी जाती थी. लेकिन अब गूगल ने इसका दायरा बढ़ाते हुए इसे नए रूप ‘कोरमो जॉब्स’ के तौर पर पेश किया है. 

कोरमो जॉब्स गूगल प्लेस्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है. अपने स्किल्स के मुताबिक कोई यूजर इसमें खुद को रजिस्टर कर सकता है. जिसके बाद उसके स्किल्स के मुताबिक जॉब्स के ऑफर्स दिए जाएंगे. गूगल के कोरमो जॉब्स को 18 अगस्त को अपडेट करने के बाद अभी तक 10 लाख से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं.

  गूगल कोरमो जॉब्स के क्षेत्रीय प्रबंधक और परिचालन प्रमुख बिके रसेल ने ब्लॉगपोस्ट में लिखा है कि गूगल पे पर मौजूद ‘जॉब्स’ पर जोमैटो और डूंजो जैसी कंपनियां अपनी जरूरत के मुताबिक स्किल्ड, अनुभवी और अपनी सेवाओं की लोकेशन के अनुसार उम्मीदवारों की तलाश करती हैं. वह बताते है कि कोरोमो जॉब्स पर 20 लाख से ज्यादा वैरिफाइड जॉब्स पोस्टेड हैं.

Find Us on Facebook

Trending News