बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में बच्चे की मौत के बाद सिविल सर्जन की बड़ी कार्रवाई, 1 एएनएम निलंबित और 3 का हुआ तबादला

नवादा में बच्चे की मौत के बाद सिविल सर्जन की बड़ी कार्रवाई, 1 एएनएम निलंबित और 3 का हुआ तबादला

नवादा : नवादा के सदर अस्पताल स्थित महिला एवं प्रसूति विभाग में 2 फरवरी की सुबह 6:15 बजे नर्सों की लापरवाही से नवजात की मौत पर सिविल सर्जन ने की कड़ी कार्रवाई की है. सिविल सर्जन डॉ श्री नाथ प्रसाद ने बताया कि मुख्य रूप से दोषी नर्स उर्मिला कुमारी को निलंबित कर दिया गया है जबकि आशा सिन्हा,आशा देवी और निर्मला कुमारी को जिले के तीन विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों पर स्थानांतरित कर दिया गया है. वहीं ड्यूटी पर तैनात डॉ मधु सिन्हा से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है. 

पूरा मामला यह है कि 2 फरवरी को पीड़ित धर्मेंद्र कुमार ने ड्यूटी पर तैनात एएनएम व जीएनएम पर आरोप लगाते हुए कहा कि तो शुक्रवार की रात्रि में प्रसव पीड़ा से कराहती हुई उसकी पत्नी की डिलीवरी के लिए नर्सों ने ₹2000 की मांग की और फिर नर्स को ₹1000 दिया गया। बावजूद उसके पत्नी की डिलीवरी में लापरवाही बरती गई. जिसके चलते उसके बच्चे की मौत हो गई.

इस पूरे घटना की जांच को लेकर महिला वार्ड पहुंचे एसीएमओ डॉ मधुसूदन प्रसाद ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. बच्चे की मौत की वजह किस वजह से हुई और साथ ही पीड़िता से नाजायज राशि मांगने की शिकायत की जांच की गई. पूरी जांच में सिविल सर्जन ने एक एएनएम को दोषी पाते हुए उसे  निलंबित कर दिया।उन्होंने कहा है कि अगर अस्पताल में कोई भी पैसा मांगता है तो वह तुरंत फोन कर जानकारी दें. 

Suggested News