नवादा में नक्सलियों पर नकेल कसने की तैयारी, जंगलों में चलाया जा रहा सर्च ऑपरेशन

नवादा में नक्सलियों पर नकेल कसने की तैयारी, जंगलों में चलाया जा रहा सर्च ऑपरेशन

नवादा: जिले के समीप जमुई-गिरीडीह में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ को लेकर नवादा पुलिस भी हाई अलर्ट पर रही। सीमाई इलाका कौआकोल थाना क्षेत्र के जंगलों में भी घेराबंदी की गई थी। CRPF की बटालियन 215 और स्वाट दस्ता के जवानों ने जंगली इलाकों में सघन सर्च ऑपरेशन चलाया। कौआकोल थाना क्षेत्र के रानी गदर और दनिया के जंगल और पहाड़ी इलाकों में सुरक्षाबलों ने चप्पा-चप्पा खंगाल डाला। घंटों देर तक सुरक्षाबल जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाते रहे।

 बताया जाता है कि जमुई-गिरीडीह जिले की सीमा में नक्सलियों के साथ सुरक्षाबलों का मुठभेड़ हुआ। जिसमें चार-पांच नक्सलियों के मारे जाने की सूचना है. एएसपी अभियान कुमार आलोक ने बताया कि मुठभेड़ को देखते हुए नवादा जिले के सीमाई इलाका कौआकोल के जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया गया है। ताकि मुठभेड़ में शामिल नक्सली नवादा की सीमा में न घुस सकें। उन्होंने कहा कि नक्सलियों की तमाम प्रकार की गतिविधियों को लेकर पुलिस पूरी तरह अलर्ट है। किसी भी सूरत में नक्सलियों को पनपने नहीं दिया जाएगा।

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तीन कंपनी केंद्रीय अर्धसैनिक बल नवादा पहुंच गई है। एएसपी अभियान कुमार आलोक ने बताया कि फिलहाल सुरक्षाबलों को सिरदला, रजौली और गोविदपुर थाना क्षेत्र में ड्यूटी पर प्रतिनियुक्त किया जा रहा है। तीनों कंपनी फोर्स लगातार जंगलों में जाकर नक्सलियों को लेकर सर्च ऑपरेशन चलाएंगे। ताकि लोग भयमुक्त माहौल में मतदान कर सकें। लोगों को सुरक्षा मुहैया कराने के लिए पुलिस प्रशासन तत्पर है। उन्होंने बताया कि चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं

Find Us on Facebook

Trending News