नवादा में डाइट भवन में प्रशिक्षु ने प्रिंसिपल के चैंबर में घुसकर जमकर किया हंगामा

नवादा में डाइट भवन में प्रशिक्षु ने प्रिंसिपल के चैंबर में घुसकर जमकर किया हंगामा

नवादा : नवादा के डाइट भवन में गुरुवार को 2017-19 के प्रशिक्षु ने प्राचार्य की मनमानी के खिलाफ कार्यालय में घुसकर जमकर हंगामा किया. प्रशिक्षु मुन्ना कुमार ,प्रहलाद पासवान, रंजीत शर्मा,ओमकार शर्मा, जयमाला कुमारी सहित अन्य सभी प्रशिक्षु अध्यापकोंका कहना था कि सत्र समाप्त होने की अंतिम तिथि 31 जनवरी है लेकिन अभी तक द्वितीय सत्र में प्रशिक्षुओं को राशि उपलब्ध रहने के बावजूद परिवहन पर नहीं ले जाया गया साथ 31 तारीख को सभी प्रशिक्षुओं को निर्मित करने का आदेश जारी कर दिया गया है.

इसकी जानकारी मिलते हैं प्रशिक्षुओं ने कार्यालय कक्ष प्राचार्य के विरुद्ध हंगामा करना शुरू कर दिया पर शिक्षकों का कहना था कि प्रशिक्षण समाप्त होने के पश्चात मूल्यांकन परीक्षा होना है जिसके लिए 2 फरवरी से 7 फरवरी तक फॉर्म फॉर्म भरने की तिथि निर्धारित की गई है। लेकिन इसके पूर्व 31 जनवरी को सभी प्रशिक्षुओं को निर्मित किया जा रहा है. प्रशिक्षु प्राचार्य से 7 फरवरी तक विरमित नहीं करने की मांग की तथा फॉर्म भराने के बाद विरमित का अनुरोध किया है.

   वहीं बिणा देवी का कहना है कि विभागीय डायरेक्टर के निर्देशानुसार सभी प्रशिक्षुओं को 31 जनवरी को भ्रमित करने का निर्देश दिया गया है उन्होंने प्रशिक्षण की मांग पर निदेशक बातचीत कर मामला को सुलझाने की बात कही है। वहीं लोगों का यह भी कहना है कि अगर हम लोगों को विरमित 31तारीख को कर दिया जाता है तो फिर अगले स्कूल हम लोगों को तुरंत फार्म भरने के लिए छुट्टी नहीं देगा इसी को लेकर लोगों ने डाइट भवन में घंटों हंगामा करते रहे, लगभग डेढ़ सौ लोगों ने विरोध किया.

Find Us on Facebook

Trending News