बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कानून बनने के बावजूद नहीं रुकी मॉब लिंचिंग, नवादा में भीड़ ने की अपराधी की हत्या

कानून बनने के बावजूद नहीं रुकी मॉब लिंचिंग, नवादा में भीड़ ने की अपराधी की हत्या

NAWADA : मॉब लिंचिंग के खिलाफ देश में सबसे पहले कानून बनाने के बावजूद बिहार में इसपर लगाम नहीं लग पा रहा है. प्रदेश में बद से बदतर होती कानून व्यवस्था के बीच अपराधी जहाँ कहीं भी भीड़ के हत्थे चढ़ रहे हैं वहां उन्हें जान से हाथ धोना पड़ रहा है. मॉब लिंचिंग से जुड़ा नया मामला नवादा से सामने आया है जहाँ चोरी के इरादे से युवक को भीड़ ने पीट - पीटकर मार डाला है. 

क्या है पूरी घटना ?

घटना नवादा जिले के हिसुआ स्थित लवरपुरा गांव की है जहाँ सोमवार की रात एक घर में चोरी करने पहुंचे चार अपराधियों को ग्रामीणों ने घेर लिया. अँधेरे का फायदा उठाकर तीन अपराधी मौके से निकल भागने में कामयाब रहे लेकिन एक युवक भीड़ के हत्थे चढ़ गया. पकड़ में आने के बाद आक्रोशित भीड़ ने युवक की बुरी तरह से पिटाई कर दी. घटना की सूचना पाकर जब पुलिस मौके पर पहुंची तो भीड़ ने युवक को पीटकर अधमरा कर दिया था. पुलिस ने घायल युवक को सदर अस्पताल में भर्ती कराया जहाँ बाद में उसकी मौत हो गई. 

मृतक के परिजनों का अलग दावा 

उधर मृतक युवक के परिजनों ने उसके चोर होने की बात को सिरे से ख़ारिज किया है. परिजनों के मुताबिक मृतक युवक का नाम रूप मांझी नरहट थाना के चातर का रहने वाला था और वह बाज़ार जाने की बात कह कर घर से निकला था. परिजनों का आरोप है की उसकी हत्या भीड़ ने केवल संदेह के आधार पर कर दी. 

नवादा से अमन की रिपोर्ट 

Suggested News