नवादा पहुंचे संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार, ठनका से मारे गए लोगों के परिजनों से की मुलाकात

नवादा पहुंचे संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार, ठनका से मारे गए लोगों के परिजनों से की मुलाकात

NAWADA : नवादा जिले के काशीचक और वारिसलीगंज प्रखंड क्षेत्र में शुक्रवार को आसमानी बिजली कहर बनकर टूट पड़ा. इस घटना में कुल 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि आठ लोग बुरी तरह झुलस गए.

इस दर्दनाक घटना के बाद आज बिहार के संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार, नवादा सांसद चंदन सिंह, नवादा विधायक कौशल यादव, वारिसलीगंज विधायक का अरुणा देवी, डीएम कौशल कुमार और एसडीओ अनु कुमार के साथ कई वरीय अधिकारियों ने उनके परिवार वालों से मिलकर हिम्मत जुटाने का काम किया. इस मौके पर मंत्री ने कहा कि सरकार की तरफ से जो भी योजना होगी. उस योजना का लाभ पीड़ित परिवारों को दिया जायेगा. 

वही नवादा सांसद चंदन सिंह ने कहा कि आप लोगों के सुख-दुःख का साथी हूं. मुसीबत की घड़ी में पीड़ितों के साथ खड़ा हूँ. उन्होंने सरकार से पीड़ितों के हर जरुरत को पूरा करने की मांग की. जबकि विधायक कौशल यादव वाह अरुणा देवी ने यह घटना होने से पूरे इलाके में शोक की लहर है. ऐसी घटना से बचने के लिए लोगों को इसके उपाय के बारे में जानना चाहिए. 

बताते चले कि शुक्रवार को काशीचक प्रखंड के धानपुर गांव के प्रेमनगर अनुसूचित टोले में ठनका गिरने से आठ लोगों की मौत हो गयी थी. जबकि आठ लोग जख्मी हो गए थे. उधर वारिसलीगंज प्रखंड के बोझवां गांव में एक अधेड़ की मौत हो गयी थी. मृतकों और जख्मियों में अधिकांश बच्चे और किशोर शामिल हैं. घायलों को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बौरी में भर्ती कराया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद एक किशोर को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल नवादा रेफर कर दिया गया. इस दर्दनाक हादसे के बाद गांव में कोहराम मच गया. कल दोपहर बाद लगभग 3 बजे अचानक बारिश शुरू हुई और तेज आवाज के साथ ठनका गिरा. जिसमें वहां पर रहे आठ लोगों की मौत हो गई और अन्य आठ लोग झुलस गए. इस घटना के बाद काफी संख्या में वहाँ लोगों की भीड़ जमा हो गयी. दूसरी ओर वारिसलीगंज प्रखंड के बोझवां गांव में ठनका गिरने से 50 वर्षीय विशुनदेव यादव की मौत हो गई. 

मृतकों की सूची

नीतीश मांझी, पिता-छोटे मांझी, उम्र-12 वर्ष

रमेश मांझी, पिता-चौठी मांझी, उम्र-26 वर्ष

छोटू मांझी, पिता-बालेश्वर मांझी, उम्र-15 वर्ष

गणेश मांझी, पिता-मिथिलेश मांझी, उम्र-16 वर्ष

छोटू मांझी, पिता-मिथिलेश मांझी, उम्र-8 वर्ष

मुनिलाल मांझी, पिता-मुकेश मांझी, उम्र-9 वर्ष

मोनू मांझी, पिता-नंदू मांझी, उम्र-15 वर्ष

अवधेश कुमार, पिता-रामाधार मांझी, उम्र-10 वर्ष

विष्णुदेव यादव, पिता-स्व. कन्हाई यादव, उम्र-50 वर्ष

घायलों की सूची

गणेश मांझी, पिता-रामचंद्र मांझी, उम्र-21 वर्ष

कुंदन मांझी, पिता-होरिल मांझी, उम्र-7 वर्ष

नंदन कुमार, पिता-करपू मांझी, उम्र-14 वर्ष

मसुरिया मांझी, पिता-जगदीश मांझी, उम्र-15 वर्ष

अंकित मांझी, पिता-शैलेश मांझी, उम्र-13 वर्ष

नंदू मांझी, पिता-सौदी मांझी, उम्र-22 वर्ष

राकेश मांझी, पिता-मेवा मांझी, उम्र-12 वर्ष

कुम्हारा मांझी, पिता-काली मांझी, उम्र-8 वर्ष

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News