बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू परिवार के खिलाफ आवाज उठाने वाले नवलकिशोर यादव को अध्यक्ष ने किया दरकिनार, नित्यानंद कमिटि के सबसे दमदार प्रवक्ता माने जाते थे

लालू परिवार के खिलाफ आवाज उठाने वाले नवलकिशोर यादव को अध्यक्ष ने किया दरकिनार, नित्यानंद कमिटि के सबसे दमदार प्रवक्ता माने जाते थे

PATNA :  बिहार बीजेपी की नई प्रदेश कमिटी का ऐलान हुआ है. नई कमेटी में नित्यानंद राय की कमेटी में रहे कई नेताओं की छुट्टी कर दी गई है तो कई की कुर्सी बदल दी गई है।

प्रदेश प्रवक्ताओं की लिस्ट भी छोटी कर दी गयी है. नित्यानंद राय की कमेटी में 12 प्रवक्ता बनाए गए थे। वही संजय जायसवाल ने सिर्फ 9 प्रवक्ताओं को जगह दी है। प्रवक्ता की सूची में सबसे चौकानेवाले बात यह है कि जो प्रवक्ता लालू यादव के खिलाफ सबसे अधिक मजबूती से आवाज बुलंद करता था उनके नाम को ही गायब कर दिया गया है और उनकी जगह कई नये लोगों  को लाकर बिठा दिया गया है।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और विधान पार्षद नवल किशोर यादव को संजय जायसवाल की नई कमेटी में कहीं जगह नहीं दी गई है। नित्यानंद राय की कमिटी में प्रदेश प्रवक्ता के पद पर एवं सदन से लेकर सभा तक बीजेपी के लिए जबरदस्त ढंग से आवाज उठाने वाले नवल किशोर यादव को नई प्रदेश कमेटी में कोई जगह नहीं दिए जाने को लेकर बीजेपी के नेता भी चकित हैं।

हालांकि अभी इस पर कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं है, लेकिन अंदर खाने में यह बात बड़ी तेजी से चर्चा में है कि लालू यादव के खिलाफ सबसे मजबूती से पक्ष रखने वाले नेता को प्रदेश कमेटी से क्यों छुट्टी कर दी गई है और फिर नए चेहरे को प्रवक्ता बना दिया गया है?

विवेकानंद की रिपोर्ट 

Suggested News