नवगछिया में पुलिस और अपराधियों के बीच भिड़ंत, हुई 100 राउंड फायरिंग

नवगछिया में पुलिस और अपराधियों के बीच भिड़ंत, हुई 100 राउंड फायरिंग

Navgachia: शनिवार की देर शाम नवगछिया पुलिस जिले एवं कटिहार जिले के कुरसेला थाना क्षेत्र अंतर्गत सीमावर्ती क्षेत्र कुरसेला पुल के पास पुलिस एवं अपराधियों के बीच भीषण मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ के दौरान पुलिस एवं अपराधियों के बीच लगभग एक सौ राउंड से भी ज्यादा गोली चलने की बात बताई जा रही है. इस दौरान अपराधियों के द्वारा लगभग एक सौ राउंड जबकि पुलिस के द्वारा जवाबी कार्रवाई में लगभग 25 राउंड गोली चलाई जाने की बात बताई जा रही है. 

मिली जानकारी के अनुसार नवगछिया पुलिस जिले के नदी थाना क्षेत्र अंतर्गत 2017 में थाना कांड संख्या-के तहत नाव से शराब बरामदगी हुई थी. शराब के अलावे जब्त किये गए नाव को गोपालपुर थाने की अभिरक्षा में करारी तिनटंगा घाट पर रखा गया था. उक्त नाव को करारी तिनटंगा घाट से नदी थाने की पुलिस के द्वारा कुरसेला पुल होते हुए बिसपुरिया स्थित नदी थाना लाया जा रहा था. इस दौरान कुरसेला पुल के उत्तरी हिस्से के पास नदी किनारे लगभग 25 की संख्या में हथियारबंद अपराधी घात लगाकर बैठे हुए थे. 

जब नाव पुल के उत्तरी हिस्से से गुजर रही थी कि तभी पहले से घात लगाए हथियारबंद अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. अपराधियों द्वारा अंधाधुंध फायरिंग को देखते हुए पुलिस जवानों ने भी मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई में फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस द्वारा आनन-फानन में नाव को मोड़कर वापस पुल के दक्षिणी हिस्से में लगाया गया और सभी पुलिस जवान नीचे उतर कर अपराधियों के विरुद्ध मोर्चा संभाला. इसी बीच मोर्चा संभाल रहे पुलिस जवानों के द्वारा मुठभेड़ की सूचना जिले के एसपी, डीएसपी के अलावे वरीय पदाधिकारियों को दी गई. सूचना मिलते ही नवगछिया एसपी सपना जी मेश्राम के निर्देश पर एसडीपीओ दिलीप कुमार के नेतृत्व में नवगछिया पुलिस जिले के आदर्श थाना नवगछिया, गोपालपुर, रंगर एवं कटिहार जिले के कुर्सेला पुलिस सहित लगभग 4 दर्जन पुलिस बलों के साथ अपराधियों की घेराबंदी की की गई.

 पुलिस द्वारा की गयी सघन घेरेबंदी को देख सभी अपराधी अंधेरे का फायदा उठाकर उत्तर दिशा की ओर भाग निकले. भाग रहे अपराधियों का पुलिस द्वारा काफ़ी दूर तक पीछा किया गया मगर अंधेरा एवं इलाका दुरुह होने के कारण घटना में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी नहीं मिल पाई. इसके बाद पुलिस द्वारा जब्त नाव को लगभग दो दर्जन पुलिस बलों की अभिरक्षा में नाव को नदी थानालाया गया. घटना के बाद नवगछिया पुलिस जिला एवं कटिहार जिले के कुर्सेला थाना के बीच क्षेत्र विवाद को लेकर मामला उलझा हुआ था दोनों जिलों की पुलिस यह तय नहीं कर पा रही थी कि आखिर घटना किस थाना क्षेत्र का है. 

Find Us on Facebook

Trending News