बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दो लूटकांड और एक हत्याकांड का नवगछिया एसपी ने किया खुलासा, चोरी की बाइक के साथ तीन गिरफ्तार

दो लूटकांड और एक हत्याकांड का नवगछिया एसपी ने किया खुलासा, चोरी की बाइक के साथ तीन गिरफ्तार

नवगछिया (भागलपुर). परबत्ता पुलिस ने जमुनियों 14 नंबर सड़क से चोरी की बाइक के साथ तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ के बाद नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज ने नवगडिया में पिछले दिनों हुए एक हत्याकांड और दो लूट कांडों का खुलासा कर लेने का दावा किया है.

गिरफ्तार अपराधियों में मधेपुरा जिले के चौसा थाना क्षेत्र के भटगामा के अमर कुमार यादव, परवत्ता थाना क्षेत्र के जमुनियां के मी जुबेर और मीलटोला के मिथुन कुमार है. तीनों का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है. नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज ने बताया कि अपराधियों के पास से पुलिस ने एक बाइक और दो मोबाइल बरामद की है, बरामद बाइक का किसी भी प्रकार का किसी प्रकार का कागजात आरोपितों के पास नहीं है.

जुबेर ने की थी मो. ऐजाज की हत्या

नवगछिया एसपी ने 17 दिसंबर 2021 को ऐजाज हत्याकांड का खुलासा करते हुए कहा कि इस हत्याकांड में जुबेर मुख्य रूप से संलिप्त था. जबेर ने अपने अन्य साथियों की मदद से मो. ऐजाज की गोली मार कर हत्या कर दी थी. जुबेर काफी नशा करता है, इस कारण उसने पैसे लेकर मो ऐजाज की हत्या कर दी. इस हत्याकांड का मास्टर माइंड उजानी के मो संजार जिसने जेल से से मो ऐजाज हत्याकांड की पूरी स्क्रिप्ट को तैयार की. संजार ने बदला लेने के लिए हत्या करायी थी. संजार की पत्नी और मो ऐजाज में विवाद होने के बाद संजार ने उसकी हत्या करने का निर्णय लिया था, जबेर परवत्ता और नवगछिया थानों के लूट, डकैती, छिनतई समेत कुल चार मामलों में आरोपित है.


नवगछिया मवेशी व्यवसायी लूट कांड का खुलासा

नवगछिया के पास पिछले वर्ष चार दिसंबर को मवेशी व्यवसायी लूट कांड मामले में अमर कुमार यादव मुख्य आरोपित था. अपने इकबालिया बयान में भी अमर ने इस बात को कबूल किया है. अमर कुमार नवगछिया थाने के अलावा गोड्डा के हनवार, रूपौली के अकबरपुर और चौसा में हुए लूट, डकैती और छिनतई के मामले में आरोपित है, अमर के पास से पुलिस ने तीन हजार रुपये नकद और एक लाल रंग की बाइक बरामद की है. परवत्ता थानाध्यक्ष के नेतृत्व में की गयी थी.

छापेमारी जब एक ही बाइक पर सवार तीन लड़कों पर परक्ता थानाध्यक्ष रामचंद्र यादव और उनके सहयोगी छोटा दरोगा श्रीकांत चौधरी की नजर पड़ी तो तीनों को गतिविधि को देखते ही भाप गये थे कि कुछ न कुछ गड़बड़ जरूर है, जब तोनों से पूछताछ की गयी, तो तीनों ने बहानेबाजी की. वाहन के कागजात के नाम पर तीनों के पास नहीं था. तीनों ने कहा कागजात घर पर है. धानाध्यक्ष ने कहा कि घर फोन करके कागजात मंगवा लो. तीनों को समय भी दिया, लेकिन तीनों किसी प्रकार का कागजत नहीं मंगवा सके, जब पुलिस ने तीनों में एक लड़के के बारे में जानकारी ली तो पता चला कि वह इलाके का शातिर अपराधी है. पुलिस के वरीय पदाधिकारियों ने मैराधन पूछताछ शुरू की और एक हत्याकांड सहित दो लूटकांड की घटना का खुलासा हो पाया.

सीएसपी कर्मी से लूटकांड में संलिप्त था मिथुन

पुलिस पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है कि 10 जनवरी को श्रीपुर गांव में कदया के सीएसपी कमी से लूट मामले में मिथुन संलिप्त था. पुलिस जब मिथुन से सख्ती से पूछताछ की गयी, तो मिथुन ने घटना की पूरी कहानी का बयान कर दिया. पुलिस ने मिथुन के पास से एसबीआइ सीएसपी का एक मोहर, एक चेक बुक और चार हजार रुपये नकद बरामद किया है, मिथुन का आपराधिक इतिहास रहा है. वह वर्ष 2020 मै नवगछिया थाना क्षेत्र में हुए दो जघन्य मामलों में आरोपी रहा है.

Suggested News