बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मीडिया से बोलीं नवगछिया एसपी, कोरोना वायरस का रोकथाम और शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न करवाना है उनकी प्रथम प्राथमिकता

मीडिया से बोलीं नवगछिया एसपी, कोरोना वायरस का रोकथाम और शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न करवाना है उनकी प्रथम प्राथमिकता

नवगछिया : पुलिस जिला नवगछिया की एसपी स्वप्ना मेश्राम आज पहली बार नवगछिया मुखातिब हुई। एसपी ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि नवगछिया में कोरोना की रोकथाम और आगामी विधान सभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से सपन्न कराना ही उनकी प्रथम प्राथमिकता है। 

एसपी ने कहा कि नवगछिया पुलिस जिले में दो मोबाइल पेट्रोलिंग द्वारा क्राइम के साथ-साथ यातायात पर भी नजर रखी जाएगी. जिसमें जीरोमाइल नवगछिया से कटिहार के बॉर्डर तक पुलिस की एक टीम मोबाइल पेट्रोलिंग करेगी तो दूसरी टीम टोल प्लाजा से लेकर भवानीपुर थाने की सीमा तक पेट्रोलिंग करेगी.

उन्होंने कहा कि इसके अलावे विक्रमशिला सेतु पर जाम की समस्या को देखते हुए बाइक से पेट्रोलिंग की व्यवस्था की गई है और जहान्वी चौक स्थित टीओपी पर भी एक पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है. वहां पर पुलिस बलों संख्या को बढ़ाये जाने की योजना है. 

स्वप्ना जी मेश्राम ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि नवगछिया में यातायात की समस्या एक बड़ी समस्या है इसके लिए आसपास के जिले की पुलिस के साथ सामंजस्य स्थापित कर निपटने का प्रयास किया जायेगा. वहीं अपराध पर लगाम लगाने के लिए विभिन्न थानों से कुख्यात और शातिर अपराधियों की सूची मांगी गई है. जो फरार चल रहे हैं उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा तो जेल से जमानत पर छूटे अपराधियों की गतिविधि पर नजर रखी जाएगी और अगर ऐसे अपराधियों की गतिविधि संदिग्ध हुई तो निश्चित रूप से उनके जमानत को स्थगित करवाने की प्रक्रिया पर भी पुलिस काम करेगी. 

एसपी ने कहा कि किसी भी सूरत में विधि व्यवस्था के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा. पिछले दिनों जो भी अपराधी गिरफ्तार हुए हैं उनके विरुद्ध स्पीडी ट्रायल चलवाने और जल्द से जल्द सजा दिलवाने की प्रक्रिया भी शुरू की जाएगी. साथ ही पूर्व के केसों में फरार चल रहे अपराधियों पर भी उनकी नजर है जल्द से जल्द उन्हें गिरफ्तार किया जायेगा. 

उन्होंने कहा कि नवगछिया में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है इसलिए सघन रूप से मास्क चेकिंग करवाने और लॉक डाउन का पालन सख्ती से करवाने के लिए पुलिस पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया है. साथ ही बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी पिछले दिनों कोरोना वायरस से संक्रमित थे. इस बात को ध्यान में रखते हुए पुलिसकर्मियों को कई तरह के आवश्यक निर्देश देते हुए सतर्क रहने को कहा गया है. 

नवगछिया से अंजनी की रिपोर्ट

Suggested News