बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शहीद कोरोनो योद्धा के परिजनों की मदद के लिए आगे आया नवोदय विद्यालय के पूर्ववर्ती शिक्षकों और छात्रों का संगठन, परिजनों को सौंपें 3 लाख 25 हजार

शहीद कोरोनो योद्धा के परिजनों की मदद के लिए आगे आया नवोदय विद्यालय के पूर्ववर्ती शिक्षकों और छात्रों का संगठन, परिजनों को सौंपें 3 लाख 25 हजार

Gaya : जिले के शेरघाटी प्रखंड के कचौड़ी गांव के रहने वाले शिक्षक रंजीत कुमार का निधन 19 जून 2020 सड़क दुर्घटना में हो गई थी। उस वक्त रंजीत कुमार मथुरापुर क्वारंटाइन सेन्टर से अपनी ड्यूटी पूरी कर को अपने घर लौट रहे थे। इस दुखद घटना से उनके परिवार पर (इसमे उनकी पत्नी और दो छोटी बच्चियां हैं) दुखो का संकट टूट पड़ा तथा आर्थिक समस्याओं का भी सामना करना पड़ रहा है। 

कोरोना य़ोद्धा शहीद शिक्षक रंजीत कुमार नवोदय विद्यालय, जेठियन गया  के पूर्ववर्ती छात्र थे। इधर कोरोना योद्धा शहीद रंजीत कुमार के परिवार की आर्थिक स्थिति का पता चलते ही उनके पूर्व विद्यालय जवाहर नवोदय विद्यालय के पूर्ववर्ती छात्र एवं शिक्षकों के संगठन जवाहर नवोदय विद्यालय एलुमनाई एसोसिएशन ऑफ जेठीयन (जांबाज) ने मदद का बीड़ा उठाया।

भानु प्रकाश अजेय नेवल ऑफ़िसर की पहल पर संग़ठन के अध्यक्ष जितेन्द्र कुमार बहादुर के नेतृत्व में नवोदय के पूर्व छात्रों ने शोक संतप्त परिवार से मुलाकात की और मदद का भरोसा दिलाया। 

वहीं सारे पूर्ववर्ती छात्रों ने मिलकर  फण्ड जुटाना शुरू किया। यथाशक्ति लोगो ने आर्थिक योगदान किया। सब लोगो ने मिलकर Rs. 3,24,000/- की राशि एकत्रित की और स्व रंजीत की दोनों नन्ही बच्चियों वंदना प्रिय एवं संजना प्रिया दोनो की उम्र 8 वर्ष के नाम पे सुकन्या सम्ब्रिधि योजना के अंतर्गत उक्त राशि को जमा करवाया गया। 

वहीं आज जितेंद्र कुमार बहादुर के नेतृत्व में हरेंद्र, जितेंद्र और डॉ. सुमन ने जांबाज टीम की ओर से स्व रंजीत की पत्नी चंदा कुमारी से मिलकर उक्त राशि के निवेश के कागजात उन्हें समर्पित किया। 

जांबाज के सभी सदस्यों द्वारा इस नेक कार्य मे किया किया गया योगदान बहुत ही प्रशंनीय है। इस दुख की घड़ी में यह छोटा सा सहयोग अवश्य ही उनके पुत्रियों के भविष्य को निखारने में सहायक होगा।

Suggested News