बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बगहा : नाव व शीशम की गुल्ली के साथ वन तस्कर गिरफ्तार, पूछताछ में जुटी पुलिस

बगहा : नाव व शीशम की गुल्ली के साथ वन तस्कर गिरफ्तार, पूछताछ में जुटी पुलिस

BAGAHA : वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के वनक्षेत्रों मे वन अपराध पर अंकुश लगाने के लिए वनकर्मियों की टीम को गठन कर जंगल क्षेत्र में गश्ती बढ़ा दी गई है। रविवार की अहले सुबह मदनपुर वनक्षेत्र के वनरक्षी सन्तु कुमार के नेतृत्व में वनकर्मियो की टीम ने गश्ती के दौरान कक्ष संख्या एम 7 से पेड़ काट गुल्ली बनाकर नाव से ले जा रहे एक वन तस्कर विरेन्द्र चौधरी ग्राम सिरिसिया थाना नौरंगिया को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 

वहीं वन कर्मियों की आहट पाकर तीन तस्कर भागने में सफल हो गए। गिरफ्तार अपराधी के निशानदेही पर फरार तीन वन अपराधियों के विरूद्ध वन अपराध अधिनियम के तहत नामजद मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इस संबंध में मदनपुर वनक्षेत्र के प्रभारी वनक्षेत्र अधिकारी अवधेश प्रसाद सिंह ने बताया कि मानसून को लेकर वनकर्मियों की टीम गठित कर वनक्षेत्रों मे गश्ती बढ़ा दी गई है। 

इसी गश्ती के दौरान मदनपुर वनक्षेत्र के कक्ष संख्या एम 7 से पेड़ काट कर कुछ वन अपराधी नाव के सहारे गुल्ली को ला रहे थे। इसी दौरान वनकर्मियों की टीम ने वन अपराधियों का पीछा किया । जिसमें एक वन अपराधी को गिरफ्तार कर लिया गया। जबकि फरार तीन वन अपराधियों के विरूद्ध वन अपराध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की जा रही है।

बगहा से माधवेन्द्र पाण्डेय की रिपोर्ट 



Suggested News