नवादा : हीट स्ट्रोक से पीड़ितों की सहायता के लिए आगे आएं समाजसेवी, मरीजों की इस तरह कर रहे है सेवा

नवादा : हीट स्ट्रोक से पीड़ितों की सहायता के लिए आगे आएं समाजसेवी, मरीजों की इस तरह कर रहे है सेवा

NAWADA : जिले में लू के कहर से कई लोग अपनी जान गवां चुके है वहीं बीमार पड़ने का सिलसिला जारी है। हीट वेव से पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इस समय पूरा सदर अस्पताल मरीजों से भरा हुआ है। 

सदर अस्पताल में व्यवस्था की भारी कमी है और मरीजों को खासा परेशानी हो रही है। हालांकि प्रशासन की ओर से इसे दूर करने के प्रयास किए जा रहे है। 

इधर जिले में मरीजों की बढ़ती संख्या और अस्पताल में सुविधाओं की कमी को देखते हुए इसे दूर करने के लिए युवा समाज सेवी आगे आएं है। समाजसेवियों द्वारा अस्पताल में भर्ती मरीजो की परेशानी दूर करने और उन्हें सुविधाए देने का काम किया जा रहा है। 

ये लोग दिन रात अस्पताल के कर्मचारियों के साथ मिलकर मरीजों की सेवा में लगे हुए है। मो. दाऊद, सुलु सिन्हा, अशोक कुमार सिन्हा,नाजिम खान,संजय साहू,आर पी साहू, भाजपा जिला अध्यक्ष शशि भूषण सिंह बबलू, अंशुमान शर्मा, चेयरमैन पति रवि, कुंदन,जितेंद्र प्रताप जित्तू, कैलाश विश्वकर्मा सरवन वर्णवाल, अफसर नवाब, मो.दानिश दर्जनों युवा मरीजों की तीमारदारी में लगे हुए है। इनके द्वारा मरीज और उनके परिजनों को पीने का पानी, फल, खाना आदि पहुंचाया जा रहा है।  

मरीजों की सेवा में लगे इन युवाओं का कहना है कि मानव सेवा सबसे बड़ा कार्य है। प्राकृतिक आपदा की इस घड़ी में वे लोगों की मदद करने में उन्हें  काफी खुशी और आत्मिक संतोष मिल रहा है। 

इधर इन युवाओं के कार्य में जिले के एएसपी अभियान कुमार आलोक द्वारा भी पूरा सहयोग दिया जा रहा है। एएसपी खुद पूरी व्यवस्था की देखरेख में दिन-रात इनके साथ लगे हुए है। 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News