बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में कृषि मेले का खुल गया पोल, किसानों की बाट जोहती रही खाली कुर्सियां

नवादा में कृषि मेले का खुल गया पोल, किसानों की  बाट जोहती रही खाली कुर्सियां

नवादा : नगर के शोभिया कृषि फॉर्म पर आयोजित दो दिवसीय अनुमंडल स्तरीय कृषि यांत्रिकरण सह उत्पादन मेले के नाम पर खानापूर्ति की गई। मेले के दूसरे दिन शनिवार को दिन में 11:45 बजे तक एक भी किसान मेले में नहीं पहुंचे थे। 

तमाम कुर्सियां किसानों की बाट जो रही थी। 12 बजे के बाद सदर प्रखंड के गिने-चुने किसान मेले में पहुंचे। इक्का-दुक्का स्टॉल पर ही कृषि यंत्र विक्रेता और विभागीय कर्मचारी मौजूद थे, शेष स्टॉल खाली थे। हालांकि मंच पर आत्मा के उप परियोजना निदेशक मनोज कुमार, सहायक तकनीकी प्रबंधक महताब खां, मनीष कुमार, त्रिलोकपति नाथ व शिवनाथ केसरवानी मौजूद थे। माना जा रहा है कि विभागीय उदासीनता के चलते किसानों ने कृषि मेले में भाग नहीं लिया। 

गौरतलब है कि शुक्रवार को दो दिनी कृषि यांत्रिकरण सह उपादान मेले का आगाज हुआ था। इस मेले में किसानों को विभाग की योजनाओं की जानकारी दी जानी थी। लेकिन पहले दिन भी काफी कम संख्या में किसान मेले में पहुंचे तो दूसरे दिन काफी बुरा हश्र दिखा।

 इधर, कई किसानों ने बताया कि उन्हें मेले के बारे में जानकारी तक नहीं दी गई। जानकारी के अभाव में किसान मेले में नहीं पहुंचे। जिला कृषि पदाधिकारी अरविंद कुमार झा ने बताया कि इस मेले के माध्यम से किसानों को विभाग के योजनाओं की जानकारी दी गई है। पहले दिन कई किसानों ने मेले में भाग लिया था।

नवादा से अमन की रिपोर्ट

Suggested News