बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में कोरोना को लेकर प्रशासन एक्टिव, मोहल्ले को किया जा रहा है सैनिटाइज

नवादा में कोरोना को लेकर प्रशासन एक्टिव, मोहल्ले को किया जा रहा है सैनिटाइज

नवादा : कोरोना को लेकर नवादा का जिला प्रशासन पूरा एक्टिव दिख रहा है.नवादा नगर थाना क्षेत्र के एक मोहल्ले में स्वास्थ्य विभाग टीम ने आ कर अगल बगल के घरों या सैनिटाइज किया है. 

आपको बताते चलें कि गया की कोरोना पॉजिटिव एक महिला के साथ विमान में सफर करने वाले नवादा नगर के एक मोहल्ले के भाई-बहन का नमूना जांच के लिए शनिवार को लिया गया। एहतियात के तौर पर उनके माता-पिता का भी सैंपल लिया गया है।बताया जाता है कि 22 मार्च को दोनों भाई-बहन एक विमान से दिल्ली से गया पहुंचे थे। उस वक्त उसी विमान पर गया शहर की एक महिला जो कोरोना संक्रमित थी, 

वह भी सफर कर रही थी। संक्रमित महिला के साथ सफर करने पर गया के एसएसपी ने नवादा जिलाधिकारी यशपाल मीणा को पत्र भेजकर सूचित किया। जिसके बाद जिला प्रशासन ने इसे गंभीरता से लिया और एसएसपी द्वारा बताए गए पते पर तलाश शुरू कर दी गई। फिर उनका पता चलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उनसे संपर्क साधा। 

तब दोनों भाई-बहन अपने पिता के साथ नमूना देने के लिए सदर अस्पताल पहुंच गए। दोनों भाई-बहन के अलावा साथ में रहे उनके पिता का भी सैंपल लिया गया। फिर उनकी मां को भी सदर अस्पताल लाकर सैंपल लिया गया। सभी सैंपल को जांच के लिए पटना भेज दिया गया है।

हालांकि उन चारों में फिलहाल कोरोना के कोई लक्षण नहीं होने की बात कही जा रही है। आइटीआइ स्थित क्वारंटाइन सेंटर में चारों को रखकर चिकित्सकों की टीम उनके स्वास्थ्य पर निगरानी कर रही है। इस बाबत सिविल सर्जन डॉ. विमल प्रसाद सिंह ने बताया कि नमूना प्राप्त कर लिए गए हैं। जांच रिपोर्ट आने तक चारों को क्वारंटाइन रखा गया है।

Suggested News