बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

डीएम साहेब देख लीजिए कोरोना का सही आंकड़ा मांगने पर ग्रुप से रिमूव करता है आपका जनसंपर्क पदाधिकारी, जिले में साहेब के कारनामों की हो रही खूब चर्चा

डीएम साहेब देख लीजिए कोरोना का सही आंकड़ा मांगने पर ग्रुप से रिमूव करता है आपका जनसंपर्क पदाधिकारी, जिले में साहेब के कारनामों की हो रही खूब चर्चा

नवादा :  जिले के जनसंपर्क पदाधिकारी गुप्तेश्वर कुमार को कुर्सी की गर्मी ऐसी है कि वो अपने हिसाब से जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा परोसना चाहते हैं. सीएम नीतीश कुमार बिहार में बढ़ते कोरोना को लेकर काफी गंभीर हैं इसके बावजूद भी नवादा का जनसंपर्क पदाधिकारी सही आंकड़ा मांगने पर गुस्सा जाते हैं और ग्रुप से रिमूव कर देते हैं.

साहेब के कारनामे से पूरा जिला वाकिफ है. ना जाने किसके शह पर वो पत्रकारों को धमकियां देते हैं और कहते हैं कि हम जो कहेंगे वही खबर बनेगी. लेकिन साहब को इसका इल्म नहीं है कि खबर तो वही बनगी और चलेगी तो सच होगा. लिहाजा कल यानि सोमवार को जिला जनसंपर्क पदाधिकारी गुप्तेश्वर कुमार ने कोरोना संक्रमितों का गलत आंकड़ा पेश जिसके बारे में न्यूज4 नेशन से खबर चलाई. सही जानकारी देने पर जनसंपर्क पदाधिकारी गुप्तेश्वर कुमार गुस्सा हो गए और न्यूज4नेशन के रिपोर्ट को ग्रुप से रिमूव कर दिया. साहेब के इस कारनामे पर बड़े अधिकारियों को भी सूचना है इसके साथ ही जिले के कई राजनीतिक पार्टियों ने भी इसका विरोध किया है.


पूर्व विधायक कन्हैया रजवार, सांसद प्रतिनिधि शशि भूषण सिंह बबलू, राजद महिला जिलाध्यक्ष रेणु सिंह,गौरव सांडेल माले नेता भोला राम आदि कई व्यवसायियों ने भी यह सवाल खड़ा किया था  कि कहीं ना कहीं आंकड़ों  के साथ खेल हो रहा है. इन लोगों का आरोप है कि जनसंपर्क पदाधिकारी आंकड़ा तो सही से नहीं दे रहे हैं.आखिर आंकड़ा जिला का क्या आता है. यह आंकड़ा कुछ दिनों से सही नहीं मिल रहा है.जब जिला अधिकारी प्रेस वार्ता करते थे तो आंकड़ों की सही जानकारी मीडिया को मिलती थी। जिला पदाधिकारी ने कई प्रेस वार्ता में जनसंपर्क अधिकारी ने कहा था कि मीडिया को आंकड़ा व डिटेल सही टाइम पर दिया जाए लेकिन जनसंपर्क पदाधिकारी जिला पदाधिकारी की बातों की अनसुनी करते हैं.नवादा स्वास्थ विभाग की कोई लेटर या लिस्ट नहीं देते हैं.

आकड़ों की बात करें तो हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से जारी किये गए आंकड़ों और जिलों में जारी किये आंकड़ों में भारी अंतर देखने को मिल रहा है. जिससे लोग उहापोह की स्थिति में है. वे असमंजस में है की किस आंकडें पर लोग विश्वास करें. नवादा जिले की बात करें तो हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से जारी आंकडें के मुताबिक आज जिले सोमवार को केवल 7 कोरोना संक्रमित लोग मिले हैं. जबकि जिला सम्पर्क कार्यालय की ओर से बताया गया की जिले में कुल 93 मरीज मिले है. इस तरह जिले में मरीजों की संख्या बढ़कर अब 640 हो गयी है. जिला जनसंपर्क विभाग नवादा की ओर से बताया गया है की सोमवार को अकबरपुर 3, गोविंदपुर 1, हिसुआ 3, नारदीगंज 3, नवादा 76, रजौली 3, रोह 2, पकरीबरमा 2 मरीज मिले हैं.

Suggested News