नवादा में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज, डीएम ने BDO और सीओ को दिया ये निर्देश

नवादा में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज, डीएम ने BDO और सीओ को दिया ये निर्देश

नवादा : विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर समाहरणालय सभागार में डीएम यशपाल मीणा की अध्यक्षता में एक बैठक हुई। जिसमें सभी कोषांगों के नोडल और वरीय पदाधिकारी उपस्थित रहे। डीएम ने कहा कि जिले के सभी मूल मतदान केंद्रों और सहायक मतदान केंद्रों का भौतिक सत्यापन करें। बूथों पर बिजली, पानी, रैंप, शौचालय बूथों तक पहुंच पथ आदि की सुविधाओं को उपलब्ध कराएं। बूथों पर हर जरुरी व्यवस्था की जानी चाहिए। उन्होंने सभी बीडीओ व सीओ को निर्देश देते हुए कहा कि अपने-अपने क्षेत्र में सभा स्थल, हैलीकॉप्टर लैंडिग की जगह, बूथ तक पहुंच पथ, बूथों के सैनिटाइजेशन आदि की व्यवस्था की पड़ताल कर लें। 

संवेदनशील, अतिसंवेदनशील बूथों को चिन्हित करें। पारा मिलिट्री फोर्स के ठहरने की व्यवस्था को लेकर जगह तय करें। इसके अलावा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम, कोविड-19 के सुरक्षा नियमों, लाउडस्पीकर एक्ट आदि से जुड़े कार्यों को ससमय निष्पादित करें। आगामी बिहार विधान सभा निर्वाचन स्वच्छ, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण वातावरण में कराने के लिए पदाधिकारियों को निर्देश दिए गए।

डीएम ने चुनाव कार्यों के निष्पादन के दौरान कोरोना महामारी से सुरक्षा हेतु सभी नियमों का अनुपालन करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि हर हालत में कोविड गाइडलाइन का पालन हो। डीएम ने कहा कि सभी कोषांगों के पदाधिकारी अपने-अपने कोषांग के कार्य एवं दायित्व का ससमय निर्वहन करना सुनिश्चित करें। डीटीओ को निर्देश देते हुए कहा कि निर्वाचन कार्य में वाहनों की समुचित व्यवस्था करें। विधानसभा चुनाव कार्य में कर्मियों की सूची के अनुसार फोटोयुक्त पहचान पत्र बनाने का निर्देश दिया गया

उन्होंने चुनाव कार्य में लगे सभी कर्मियों एवं पदाधिकारियों को वीवीपैट एवं एमथ्री ईवीएम का हर हाल में प्रशिक्षण कराने का निर्देष दिया। उन्होंने उपनिर्वाचन पदाधिकारी श्रीनिवास को निर्देश देते हुए कहा कि जिले के बॉर्डर क्षेत्र अंतर राज्यीय (झारखंड) एवं अंतर जिला के संबंधित पदाधिकारियों के साथ बैठक करना सुनिश्चित करें, ताकि चुनाव के समय संबंधित सीमा क्षेत्र पर विधि-व्यवस्था दुरूस्त हो सके।

Find Us on Facebook

Trending News