नवादा में छात्रों और शिक्षकों की पहल, मानव श्रृंखला बनाकर प्रेम और भाई चारे का दिया सन्देश

नवादा में छात्रों और शिक्षकों की पहल, मानव श्रृंखला बनाकर प्रेम और भाई चारे का दिया सन्देश

NAWADA : जिले के पसाढ़ी गांव स्थित प्राइवेट पब्लिक स्कूल के बच्चों ने होली की छुट्टी के पूर्व रंगोली बनाकर एवं अबीर गुलाल लगाकर उत्सव मनाया. बता दें कि कोविड -19 के कारण लगभग एक वर्षों तक विद्यालय बंद रहने के कारण बच्चे एवं शिक्षक के बीच बड़ा खाई बन चुका है. इसी खाई को विद्यालय के शिक्षकों के द्वारा रंगोली, संगीत एवं खेल के माध्यम से कम करने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है. 

विद्यालय के संचालक अजय कुमार गुप्ता और प्रधानाध्यापक प्रवीण कुमार पवन ने एक अलग पहल की. इसी कड़ी में उन्होंने मानव श्रृंखला का भी रूप देते हुए होली लिखकर सीएम नीतीश के लिए संदेश दिया. विद्यालय के प्रधानाध्यापक प्रवीण कुमार पवन ने बताया कि कोविड -19 के कारण सभी बच्चों को सलाह दिया गया कि अपने-अपने घरों में केवल गुलाल का प्रयोग करें. बच्चे घर से बाहर होली खेलने के लिए नहीं निकले. बच्चों के साथ रंग से होने वाली हानि के बारे में भी विस्तार पूर्वक चर्चा किया. 

उन्होंने बताया कि तो अभी पूरी तरह से कोविड 19 का खतरा नहीं टला है. विद्यालय के शिक्षक पिंटू कुमार ने होली त्योहार के बारे में विस्तार पूर्वक बच्चों के साथ चर्चा किया. आपको बताते चलें कि प्राइवेट स्कूल एमजेपी के द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. जहां पर उन्होंने कई प्रकार की संदेश देने का काम किया हैं. 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News