बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में गरजे गिरिराज, कहा- RJD को क्यों नहीं पच रहा है सवर्णों को मिलने वाला आरक्षण

नवादा में गरजे गिरिराज, कहा- RJD को क्यों नहीं पच रहा है सवर्णों को मिलने वाला आरक्षण

NAWADA : केंद्रीय मंत्री सह बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने सवर्णों को आरक्षण दिए जाने के फैसले को ऐतिहासिक बताया है. उन्होंने कहा कि सबका साथ-सबका विकास के तहत यह कदम उठाया गया है.

 नवादा पहुंचे गिरिराज सिंह ने कहा कि गरीब सवर्णों को आरक्षण देना राजद को पच नहीं रहा है. यह संवैधानिक ढांचे के तहत किया गया है. संविधान में संशोधन करने का अधिकार है. आजादी के बाद देश के उत्थान और अन्य मामलों को लेकर 123 बार संविधान में संशोधन किया जा चुका है। विरोध करने वाले लोगों को जनता सबक सिखाएगी।

उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इस पूरे मामले में कांग्रेस ने सिर्फ राजनीति की है. अन्य दलों ने ओबीसी को आरक्षण तो दिया, लेकिन संवैधानिक ताकत नहीं दी. प्रधानमंत्री ने सबका साथ-सबका विकास का नारा दिया। पीएम ने कहा कि गरीब सिर्फ गरीब होता है, चाहे वो सवर्णं हो या कोई और.

राम मंदिर की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने पांच सदस्यीय बेंच का गठन किया है. उम्मीद है अब तेजी से प्रतिदिन इसपर सुनवाई होगी और भरोसा है कि प्रभु श्रीराम के पक्ष में निर्णय आएगा। उन्होंने उम्मीद जताते हुए यह भी कहा कि अगर मामले में रोज सुनवाई होगी तो चुनाव की घोषणा से पहले इसपर निर्णय आ जाएगा

Suggested News