नवादा : रोह में युवाओं ने निकाली जागरूकता रैली, रोह को नवादा अनुमंडल में शामिल करने की मांग

नवादा : रोह में युवाओं ने निकाली जागरूकता रैली, रोह को नवादा अनुमंडल में शामिल करने की मांग

NAWADA : रोह बाजार में आज नवादा अनुमंडल में शामिल करने की मांग को लेकर रोह में युवाओं ने जागरूकता रैली निकाली. रोह के अम्बेदकर चौक से निकली रैली बाजार सिउर रोड से शुरू होकर पेट्रोल पम्प के पास जाकर समाप्त हो गई. रैली में शामिल लोग रोह प्रखंड को रजौली अनुमंडल से हटाकर नवादा अनुमंडल में शामिल करने की मांग कर रहे थे. प्रदर्शन कर रहे युवाओं का कहना है कि रजौली अनुमंडल कार्यालय पहुंचने के लिए रोह प्रखंड के लोगों को 50-60 किमी की दूरी तय करनी पड़ रही है. 

युवाओं ने कहा की रजौली जाने के लिए लोगों को नवादा होकर ही गुजरना पड़ता है. रोह से नवादा अनुमंडल कार्यालय की दूरी महज 15 किमी है. वर्तमान में रोह का अनुमंडल और रजिस्ट्री कार्यालय रजौली में रहने से रोह प्रखंड क्षेत्र की दो लाख आबादी को परेशानी हो रही है. इस मामले में जनप्रतिनिधियों द्वारा भी कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है. 

माना जाए तो हकीकत में यहां लोगों को 60 किलोमीटर की दूरी  करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. किलोमीटर तय करने के लिए नवादा में जर्जर रोड भीषण जाम का सामना करते हुए 5 घंटा की से भी ऊपर लगता है. ऐसे में आज इस परेशानी से रोहवासियों को गुजरना पड़ रहे हैं.आने वाला समय में चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा. 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News