बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आगजनी कर लोगों ने जमकर किया हंगामा, नये थाना निर्माण का कर रहे विरोध

आगजनी कर लोगों ने जमकर किया हंगामा, नये थाना निर्माण का कर रहे विरोध

NAWADA : नवादा में भूमि विवाद में लोगों ने जमकर बवाल काटा। टायर जलाकर सड़क जाम कर दिया और हंगामा करने लगे। पूरा इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। छोटे-छोटे लड़के हाथों में डंडे लेकर सड़कों पर उतर आये और आवागमन ठप कर दिया। आगजनी की गयी। लड़के अर्द्धनग्न अवस्था में बीच सड़क पर बैठ गये, जिससे दोनों ओर गाड़ियों की लंबी कतार लग गयी। नवादा के मुफस्सिल थाना के केंदुआ गांव के समीप  पटना-रांची एनएच 31 पर लंबा जाम लग गया। 

बताया जा रहा है कि यह पूरा बवाल तब शुरू हुआ जब पुलिस-प्रशासन के लोग नये थाना का निर्माण कराने केंदुआ गांव पहुंचे थे। नये थाना के भवन निर्माण को लेकर स्थानीय लोगों और पुलिस-प्रशासन के बीच जमकर बहसबाजी हुई, उसके बाद हंगामा शुरू हो गया। केंदुआ गांव के लोग भवन निर्माण का विरोध कर रहे थे। 

प्रशासन के अनुसार वह जमीन सरकार के 508 खाता संख्या की है जबकि ग्रामीणों का कहना है कि जिस जमीन के ऊपर थाना बनाया जा रहा है, वह जमीन बच्चों के खेलकूद का मैदान है। यहां पर तीन स्कूलों के बच्चे खेलते हैं। साथ ही गांव में जो भी श्राद्ध-कर्म होता है, वह उसी जमीन पर लगे पीपल के पेड़ के समीप होता है। 

बाद में हंगामा बढ़ते देख पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर जाम को हटाया। सदर एसडीओ अनू कुमार ने कहा कि डीएम कौशल कुमार के आदेश पर चारों तरफ पिलर लगाकर नये थाना के लिए भवन निर्माण कराया जायेगा। दूसरी ओर ग्रामीणों का कहना है कि कुछ भी हो जाए इस जमीन पर भवन निर्माण नहीं होने दिया जायेगा।  

Suggested News