नवादा में मैट्रिक की परीक्षा देने से 16 छात्रा वंचित, प्राचार्य पर लगाया आरोप

नवादा में मैट्रिक की परीक्षा देने से 16 छात्रा वंचित, प्राचार्य पर लगाया आरोप

नवादा : जिले के रजौली के मथुरासिनी इंटर कॉलेज पर संचालित मैट्रिक परीक्षा केंद्र पर कुल 16 छात्राओं को परीक्षा देने से वंचित कर दिया गया। परीक्षा केंद्र पर केंद्र अधीक्षक के द्वारा परीक्षा नहीं देने की अनुमति दी गई।कुल 16 छात्राओं के एडमिट कार्ड पर महज 2 सब्जेक्ट का ही वर्णन था, जिसके कारण परीक्षा में आज शामिल होने के लिए अनुमति प्रदान नहीं किया गया।

छात्राओं का कहना है कि कन्या उच्च विद्यालय लौन्द  के प्राचार्य के गलती से उनके एडमिट कार्ड पर सभी विषय का कोड अंकित होकर नहीं आ सका. परीक्षा के पहले इस बार परीक्षा समिति बोर्ड के द्वारा डमी एडमिट कार्ड में संशोधन नहीं किए जाने के कारण ऐसा हुआ है। जबकि छात्राओं ने बताया कि एडमिट कार्ड भरे जाने के पहले सभी छात्राओं ने पूरी जानकारी फॉर्म में भरकर उन्हें दे दिया था. 

मगर आज उनके गलती के कारण आज उन्हें परीक्षा से वंचित कर दिया गया। इस घटना की जानकारी मिलने पर रजौली एसडीएम परीक्षा केंद्र पर पहुंचकर छात्राओं को समझाने बुझाने का प्रयास किया एवं आश्वासन दिलाया की बोर्ड की तरफ से जो आदेश होगा उसे पालन किया जाएगा। आपको बताते चलें बोर्ड के द्वारा इस साल एक व्यवस्था की गई थी जिसमें परीक्षा के पहले एडमिट कार्ड में सुधार के लिए एडमिट कार्ड को वेबसाइट पर एक डमी एडमिट कार्ड अपलोड किया गया था।उसी में छात्र-छात्राओं ने संशोधन करके नहीं भरा है।इसलिए उनके उनके साथ ऐसा हुआ है। अब देखना होगा इन 16 छात्राओं का बोर्ड ऑफिस के तरफ से क्या निष्कर्ष निकलता है।

Find Us on Facebook

Trending News