नवादा में सांड़ का आतंक, बुजुर्ग को सड़क पर पटककर किया जख्मी

नवादा में सांड़ का आतंक, बुजुर्ग को सड़क पर पटककर किया जख्मी

NAWADA : जिले में रजौली प्रखंड के सतगीर गाँव में सांड़ के आतंक से लोग दहशत में है. आज एक बार फिर बेलगाम सांड़ ने गांव के कुंज बिहारी यादव पर हमला कर उसे जमीन पर पटक दिया. जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए. सांड द्वारा अचानक हमला कर दिए जाने से आसपास के लोग देखते रह गए. सांड़ के वहां से हटते ही आसपास खड़े लोग तुरंत घायल बुजुर्ग के पास पहुंचे और खून से लथपथ हालत में उन्हें उठाकर अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया. जहां बुजुर्ग का प्राथमिक उपचार कर उसकी गंभीर स्थिति को देखते सदर अस्पताल नवादा रेफर कर दिया. आसपास खड़े लोगों ने बताया कि घायल बुजुर्ग सांड़ के बगल से गुजर रहे थे, तभी अचानक सांड ने उन्हें उठाकर सीधा सड़क पर पटक दिया. जिससे वे घायल हो गए. 

गौरतलब है कि 2 दिन पूर्व भी गोपाल नगर निवासी पप्पू सिंह को सांड़ ने बीच सड़क पर पटक दिया था. जिससे उनके कानों से खून बहना शुरु हो गया था. इलाज के दौरान रजौली से सदर अस्पताल नवादा रेफर किया गया था. जहां से उसे पटना रेफर कर दिया गया था. पटना के रुबन हॉस्पिटल में उसका इलाज चल रहा है. जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है. 

सांड़ के इस हिंसक रूप से लोग डरे और सहमे हुए हैं. कोई उसे नियंत्रण करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है. सांड़ के इस रौद्र रुप के बारे में स्थानीय पुलिस, वन विभाग और पशुपालन विभाग को भी जानकारी दी गई है. लेकिन अभी तक इस सांड़ को नियंत्रित करने को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है. जिससे लोगों की चिंताएं और बढ़ गई है. इसी तरह नवादा जिले में भी बेलगाम जानवर रोड पर घूमते हैं और लोगों को काफी परेशान करते हैं. जिले के बिहार बस स्टैंड के पास काफी संख्या में जानवर रहते हैं और लोगों को कई बार नुकसान भी पहुंचा चुके हैं. 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News