बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

NAWADA NEWS : शराब कारोबारियों के हौसले बुलंद, छापेमारी करने गयी पुलिस टीम पर की फायरिंग

NAWADA NEWS : शराब कारोबारियों के हौसले बुलंद, छापेमारी करने गयी पुलिस टीम पर की फायरिंग

NAWADA : रोह, वारिसलीगंज व कादिरगंज पुलिस द्वारा बाघीबरडीहा पंचायत के प्यारे नगर में शराब बनने की सूचना पर  छापेमारी की गयी। इस दौरान शराब माफियाओं के द्वारा पुलिस पर गोली भी चलाई गई। हालाँकि किसी पुलिसकर्मी के जख्मी होने की सूचना नहीं है।

मिली जानकारी के मुताबिक इस गॉंव में जाने के लिए टाटी पइन को पार करना पड़ता है। पइन में पानी रहने के कारण कुछ पुलिस कर्मी ने अपना वर्दी खोल कर किनारे रख दिया। फिर पईन को पार करने लगे। इसी क्रम में वहां मौजूद ग्रामीण पुलिस की वर्दी लेकर फरार हो गए। पुलिस को गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त करने की सूचना है। परन्तु पुलिस वर्दी लेकर भागने की सूचना से इंकार कर रही है। इसके बाद पुलिस द्वारा लाठी चार्ज किया गया। तब जाकर शराब माफियाओं पर काबू पाया गया। पुलिस ने यहां लगभग तीन से चार घण्टे तक छापेमारी की। जिसमें शराब बनाने के उपकरण के अलावा दस लीटर महुआ शराब भी बरामद किया गया है। वहीँ कई आपत्तिजनक सामान भी बरामद हुआ है। इस दौरान पुलिस द्वारा चार महिला व दस पुरूष सहित चौदह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

जानकारी के लिए बता दें कि बहेरा गांव से सटे पूरब दिशा में प्यारे नगर के नाम से एक महादलित गॉंव है। बहेरा गांव के बगल में स्थित बधार में कुछ गैरमजरूआ जमीन स्थित है। उस पर महादलित समुदाय के कुछ लोग धीरे-धीरे कब्जा कर वहां अवैध शराब का कारोबार करने लगे। उस गांव से कहीं से कोई भी संपर्क पथ नहीं जुड़ा हुआ है ना ही कोई बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध है। सुनसान जगह का फायदा उठाकर वहां बसे लगभग बीस परिवारों ने महुआ से अवैध शराब चूलाकर उसे अपना जीविकोपार्जन का धंधा बना लिया। हालांकि पूरे मामला पर रोह थाना प्रभारी ने कहा है कि छापामारी कर 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गोलीबारी नहीं हुई है। छापामारी अभियान अभी जारी है।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Suggested News