बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पकड़ी गयी चालाकी, कंप्यूटर टाइपिंग टेस्ट में दूसरे के बदले परीक्षा देने आए चार 'मुन्ना भाई' धराए

पकड़ी गयी चालाकी, कंप्यूटर टाइपिंग टेस्ट में दूसरे के बदले परीक्षा देने आए चार 'मुन्ना भाई' धराए

NAWADA : नवादा जिले में कंप्यूटर टाइपिंग के टेस्ट में शुक्रवार को चार फर्जी परीक्षार्थी पकड़े गये। कलेक्ट्रेट स्थित डीआरडीए सभागार में कार्यपालक सहायक के नियोजन को लेकर कंप्यूटर टाइपिंग की परीक्षा आयोजित थी। सभी को परीक्षा हॉल से निष्कासित कर दिया गया। इनमें से एक परीक्षार्थी को पुलिस पकड़कर नगर थाने ले गई। पकड़े गए सभी 4 फर्जी परीक्षार्थियों में एक महिला परीक्षार्थी भी शामिल है। जो किसी महिला अभ्यर्थी के बदले टाइपिंग टेस्ट की परीक्षा देने पहुंची थी।

प्रशासनिक महकमे से मिली जानकारी के मुताबिक सभी पकड़े गए फर्जी परीक्षार्थी नालंदा जिले के रहने वाले हैं। फर्जी महिला परीक्षार्थी का नाम विशाखा कुमारी है। वह रेशमा कुमारी के बदले परीक्षा देने पहुंची थी। वहीं दो फर्जी परीक्षार्थी जिनका नाम रविकांत कुमार व रंजीत कुमार को शक के आधार पर पकड़ा गया। रंजीत कुमार, राकेश के बदले परीक्षा देने आया था। वहीं फर्जी परीक्षार्थी संकेत सुमन को पकड़ा गया। 

डीएम कौशल कुमार ने बताया कि परीक्षा हॉल में परीक्षा दे रहे अभ्यर्थियों पर पैनी नजर रखने का निर्देश अधिकारियों को दिया गया है। गौरतलब है कि टाइपिंग टेस्ट की परीक्षा के दौरान जिस कंप्यूटर सिस्टम पर परीक्षा ली जाती है उसके मॉनीटर पर ऑरिजनल अभ्यर्थी का नाम व फोटो लगा हुआ होता है। उसी फोटो से परीक्षा देने आए कैंडिडेट की पहचान की जाती है।


Suggested News