कैंटिन से नगदी रुपये समेत लाखों के सामान की चोरी, दीवार काट नकाबपोश चोरों ने वारदात को दिया अंजाम

कैंटिन से नगदी रुपये समेत लाखों के सामान की चोरी, दीवार काट नकाबपोश चोरों ने वारदात को दिया अंजाम

नवादा : नगर थाना क्षेत्र के गोनावां शिवनगर मोहल्ला स्थित रिटायर्ड पालामिलिट्री वेलफेयर कैंटिन में चोरी हो गई। नकाबपोश बदमाशों ने कैंटिन की दीवार काटकर घटना को अंजाम दिया। तकरीबन दो लाख रुपये नगद और तीन लाख रुपये सामान की चोरी हो गई। कैंटिन का संचालन कौआकोल थाना क्षेत्र के कदहर निवासी शिवकुमार सिंह करते हैं। उन्होंने बताया कि तकरीबन छह महीने पहले कैंटिन खोली गई थी। यहां से अर्द्धसैनिक बल और उनके परिवार के सदस्य खरीदारी करते हैं।  कैंटिन बंद करने के बाद अपने घर चले गए थे। अगले दिन  कैंटिन खोलने पहुंचे। ताला खोलकर अंदर गए तो देखा कि सामान तितर-बितर है। कैंटिन का यह हाल देखकर दंग रह गए। पूरी बारीकी से जांच करने पर पता चला कि दीवार काट दी गई है। फिर सीसी कैमरे की जांच की तो देखा कि एक नकाबपोश युवक अंदर घुसकर चोरी कर रहा है और एक बदमाश बाहर खड़ा है। उन्होंने बताया कि तकरीबन दो लाख रुपये नगदी की चोरी की गई है। इसके अलावा तीन से चार लाख रुपये के सामान की चोरी की गई है। घटना के संबंध में नगर थाना की पुलिस को जानकारी दी गई। अज्ञात चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

पुलिस क्षेत्र में लगातार गश्ती का दावा कर रही है। चोरों पर नकेल कसने के लिए हर प्रकार की कार्रवाई की बात कही जा रही है। बावजूद चोर अपनी मंशा में सफल हो जा रहे हैं। जिले में लगातार चोरी की घटनाएं हो रही हैं। लेकिन किसी भी मामले का पुलिस उद्भेदन नहीं कर पा रही है। फलस्वरुप अपराधियों का मनोबल बढ़ता ही जा रहा है। इसके पहले मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दो स्थानों पर जेवर दुकानों में लाखों रुपये की चोरी हो चुकी है। वहीं धमौल सहायक थाना क्षेत्र के धमौल बाजार में भी दो जेवर दुकानों में चोरी की वारदात हो चुकी है। नगर थाना क्षेत्र में हाल के महीनों में कई बंद घरों को चोर अपना निशाना बना चुके हैं। पर पुलिस महज प्राथमिकी दर्ज कर इतिश्री कर ले रही है।

चोरी की बढ़ती घटनाओं से लोगों में रोष, ठंड बढ़ते ही चोरी की घटनाओं में वृद्धि हो गई है। पुलिस घटनाओं को रोकने में नाकाम साबित हो रही है। यह स्थिति तब है जबकि नगर थाना की पुलिस क्षेत्र में मजबूत गश्ती का दावा कर रही है। चोरी की घटनाओं में वृद्धि के बाद लोगों में काफी नाराजगी देखी जा रही है। लोगों ने इसपर नकेल कसने के लिए एसपी से उचित कार्रवाई की मांग की है।


Find Us on Facebook

Trending News