नवोदय विद्यालय ने बच्चों को निकाला स्कूल से बाहर, देर रात बच्चे पहुंचे समाहरणालय एसडीओ से की मुलाकात, जानिए क्या है मामला

नवोदय विद्यालय ने बच्चों को निकाला स्कूल से बाहर, देर रात बच्चे पहुंचे समाहरणालय एसडीओ से की मुलाकात, जानिए क्या है मामला

NAWADA: देर रात नवादा नवोदय विद्यालय के 40 से 45 बच्चे अधिकारी से मिलने पहुंचे। बच्चों ने बताया कि पहले डीएम आवास के पास जाकर डीएम से मुलाकात करने की कोशिश की है लेकिन उन्होंने आदेश दिया कि एसडीओ से जाकर मिले उनकी सारी समस्या को दूर की जाएगी।

कुमार सौरभ ने बताया कि 2 लोगों के कारण मारपीट हुई थी उसी दौरान नवोदय विद्यालय से  करीब 45 बच्चों को शाम 6:00 बजे स्कूल से निकाल दिया गया। किसी भी तरीके से सभी स्कूल के बच्चे  अधिकारी से मिलने के लिए समाहरणालय पहुंचे और अधिकारी ने हम लोगों से मुलाकात किया।

एसडीओ अनु कुमार ने कहा कि सभी बच्चों को अभी तत्काल नवोदय विद्यालय पहुंचाया जाएगा ।वरीय अधिकारी के आदेश पर बच्चों के गार्जियन को बुलाकर नियम के अनुसार ऐसे बच्चों पर कार्रवाई की जाएगी जिन्होंने स्कूल की नियम का पालन नहीं किया है।उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

मामला यह है कि नवादा जिले के एकमात्र जवाहर नवोदय विद्यालय रेवार का। जूनियर छात्रों से रैंगिग का मामला प्रकाश में आया है। रविवार की देर रात सीनियर छात्रों ने जूनियर्स की बुरी तरह से पिटाई कर दी। कक्षा छठी, सातवीं और आठवीं के छात्रों की पिटाई की गई है। इसमें छात्र रौशन कुमार, प्रिस कुमार, रितेश कुमार, नीरज कुमार, सरिया, दीपू, विशाल कुमार, नितेश कुमार, सुधीर कुमार, रौशन कुमार, अरमान कुमार, आर्यन कुमार जख्मी हो गए। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पकरीबरावां में सभी का इलाज कराया गया। चिकित्सकों ने बताया कि घायल छात्रों की हालत खतरे से बाहर है। घायल छात्रों ने दसवीं कक्षा के कुछ छात्रों पर प्रताड़ित का आरोप लगाया है। कहा कि हमेशा उन्हें परेशान किया जाता है।

इधर, सीनियर छात्रों द्वारा जूनियर्स को उदंडता के लिए समझाने का प्रयास करने की बात कही जा रही है। दूसरी ओर विद्यालय के प्राचार्य टीएन शर्मा ने मामले की जानकारी पुलिस को दी है। जिसके बाद थानाध्यक्ष स्कूल पहुंचे और पूरी घटना की जानकारी ली। विद्यालय के प्राचार्य ने बताया कि मारपीट की घटना हुई है। मामले की जांच चल रही है। दोषी छात्रों पर अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी। वहीं थानाध्यक्ष सरफराज इमाम ने बताया कि अभी तक किसी प्रकार आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है। मामले की जानकारी ली गई है। छात्रों को अनुशासनपूर्वक पढ़ाई करने की कड़ी हिदायत दी गई है।

Find Us on Facebook

Trending News