बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा पुलिस ने नक्सल प्रभावित इलाकों में की ताबड़तोड़ छापेमारी, लाखों का गांजा किया बरामद, तीन लोगों पर दर्ज किया एफआईआर

नवादा पुलिस ने नक्सल प्रभावित इलाकों में की ताबड़तोड़ छापेमारी, लाखों का गांजा किया बरामद, तीन लोगों पर दर्ज किया एफआईआर

NAWADA: नवादा पुलिस के द्वारा सूचना के आधार पर अवैध रूप से गांजा की खेती करने वाले के विरुद्ध कार्रवाई की गई है। जहां तीन लोगों पर एफआईआर दर्ज कर लिया गया है। थाना प्रभारी के द्वारा एक दर्जन के अधिक गांजा का पेड़ को बरामद किया गया है। जहां इस गांजा की मूल लाखों रुपये से अधिक अनुमान लगाया जा रहा है। यह कार्रवाई रविवार को की गई है। जहां जिले के उग्रवाद प्रभावित सिरदला थाना क्षेत्र के राजन पंचायत स्थित बेलदारी गांव में सघन छापेमारी कर घर के पीछे लगे मादक नशीला पदार्थ गांजा का हरा पौधा जब्त किया है। 

बरामद पौधे का कीमत लगभग लाखों रुपए आंकी गयी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सिरदला पुलिस को गुप्त सूचना प्राप्त हुई की बेलदारी गांव में गांजा की खेती की जा रही है। सूचना पर विशेष टीम गठित कर बेलदारी गांव में सघन छापेमारी कर तीन खेतों में लहलहा रहे हरे गांजे के पौधों को काट कर जब्त किया गया। इस दौरान मजिस्ट्रेट के रूप में सिरदला बीडीओ दीपेश कुमार भी मौजूद रहे। 

बीडीओ की देख रेख में लहलहाती गांजा की खेती को नष्ट किया गया और जब्त कर गांजा के हरे पौधों को सिरदला थाना लाया गया। फिलहाल इस मामले में पुलिस प्राथमिक की दर्ज कर ली है और तीन लोगों को अभियुक्त बनाया गया है। गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। 

सिरदला की थानाप्रभारी संजीत राम ने बताया कि सूचना मिली थी और सूचना के आधार पर एक टीम गठन किया गया और फिर अवैध रूप से गंज का खेती करने वाले के विरुद्ध कार्रवाई की गई है। जहां तीन लोगों पर प्राथमिक की दर्ज की गई है,और दो दर्जन से अधिक गांजा भी जब्त किया गया है।


नवादा से अमन की रिपोर्ट

Suggested News