नवादा में दो क्विंटल कत्था बरामद, पुलिस ने शराब की भट्ठी को किया नष्ट

नवादा में दो क्विंटल कत्था बरामद, पुलिस ने शराब की भट्ठी को किया नष्ट

NAWADA: जिले के नक्सल प्रभावित हरदिया पंचायत की जमुंदाहा गांव के जंगली क्षेत्र में कत्था के अवैध कारोबार पर एसटीएफ और पुलिस की टीम ने छापेमारी की है. मौके से दो क्विंटल कत्था बरामद किया गया है. स्वाट जवानों ने दर्जनों भट्टी को ध्वस्त किया है. 

पुलिस ने निर्माण में प्रयुक्त होने वाली एक लकड़ी की मशीन भी मौके से जब्त किया गया है. इस दौरान लगभग 5 हजार लीटर अर्धनिर्मित महुआ शराब को भी नष्ट किया गया. थानाध्यक्ष सुजय विद्यार्थी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि जमुंदाहा गांव के जंगली इलाके में कत्था का अवैध कारोबार हो रहा है.

सूचना मिलते ही एसटीएफ ने खड़कधारी सिंह के घर के पास छापेमारी की जिसमे 5 हजार लीटर अर्धनिर्मित शराब बरामद किया. घर से थोड़ी दूर पर 2 क्विंटल कत्था भी पुलिस ने बरामद किया है. 

कत्था बरामद होने की खबर मिलते ही वन विभाग के फॉरेस्टर विरेंद्र कुमार पाठक, वंरक्षी अभिषेक मिश्रा, वनरक्षी राहुल कुमार दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और सभी सामान को अपने कब्जे में लिया. वन विभाग के फॉरेस्टर ने बताया कि कत्था बनाने वाले धंधेबाज के नाम के बारे में पता किया जा रहा है. वन अधिनियम के तहत उसके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की जाएगी. बताते चलें कि जमुंदाहा के जंगल में कत्था का कारोबार आज कोई नया नहीं हो रहा है, यह पुराना कारोबार है. नक्सल प्रभावित और पहाड़ों से घिरे होने की वजह से पुलिस का आना जाना कम होता है इस कारण माफिया अवैध कारोबार खूब कर रहे हैं.




Find Us on Facebook

Trending News