बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा की सदर अस्पताल की बदल गई सूरत, जीविका की दीदी देगी लोगों को बेहतर सुविधा, पढ़िए पूरी खबर

नवादा की सदर अस्पताल की बदल गई सूरत, जीविका की दीदी देगी लोगों को बेहतर सुविधा, पढ़िए पूरी खबर

NAWADA : नवादा के सदर अस्पताल में जीविका स्वास्थ्य सहायता केंद्र का उद्घाटन गुरुवार को किया गया। जहां नवादा के डीडीसी दीपक कुमार मिश्रा, नवादा सिविल सर्जन बैजनाथ चौधरी ने इसका उद्घाटन सदर अस्पताल में किया है। दीपक कुमार मिश्रा ने कहा कि जीविका दीदियाँ पटना एम्स से ट्रेनिंग लेकर नवादा पहुंची है। और स्वास्थ्य विभाग मैं सेवा देगी। 

नवादा की स्वास्थ्य व्यवस्था को भी दुरुस्त करने का काम जीविका के द्वारा किया जा रहा है। नवादा के जीविका डीपीएम पंचम दांगी ने कहा कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार की बेहतर पहल को हम लोग धरातल पर उतार रहे हैं और अब अस्पताल में पूछताछ केंद्र पर जो भी जीविका महिला बैठेगी बाहर से आए किसी भी मरीज की हर सुविधा को सुनकर उनकी हल करेगी। सदर अस्पताल की सभी जानकारी देने का काम हमारी जीविका की दीदी के द्वारा दिया जाएगा।

वही बीपीएम फरहत परवीन कहा कि हम महिलाओं को बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने रोजगार के तहत हर क्षेत्र में जगह दे रहे हैं और महिलाएं घर से निकलकर बेहतर काम कर रही है। अब उदाहरण के स्वरूप में नवादा की सदर अस्पताल है। जहां जीविका की विधियां अब लोगों की सेवा देगी। सुबह 6:00 बजे से रात 10:00 बजे तक अपनी इसके बाद सदर अस्पताल में देगी। 

दूर-दूर से जब लोग पहुंचते हैं तो लोगों को काफी परेशानी होती थी। लेकिन अब जीविका की दीदी आप सभी लोगों का सहायता करें। अस्पताल में पहुंचने वाले मरीज व उनके परिजन को पूरी जानकारी देगी। इस मौके पर उपाधीक्षक डॉ अजय कुमार सदर अस्पताल के डीपीएम अमित कुमार जीविका की ऐसी पुष्पा कुमारी, एच एन एस मैनेजर दीपक कुमार, LSH रौनक कुमारी, आदि दर्जनों जीविका की दीदी उपस्थित थी।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Suggested News