बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एक्शन में नवादा के सदर एसडीओ, अतिक्रमणकारियों पर होगी कार्रवाई, अधिकारियों को दिया सख्त निर्देश

एक्शन में नवादा के सदर एसडीओ, अतिक्रमणकारियों पर होगी कार्रवाई, अधिकारियों को दिया सख्त निर्देश

नवादा. शहर को अतिक्रमण मुक्त बनाने के उद्देश्य से अनुमंडल कार्यालय में एक बैठक हुई। अनुमंडल पदाधिकारी उमेश कुमार भारती व एसडीपीओ उपेंद्र प्रसाद ने शहर के व्यवसायियों के साथ बैठक कर प्रशासन का सहयोग करने की अपील की। एसडीएम ने कहा कि लगातार अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई चल रही है। इसके बावजूद स्थाई व फुटपाथी दुकानदार बाज नहीं आ रहे हैं। मजबूरन प्रशासन को सख्त कदम उठाना पड़ रहा है। उन्होंने दो टूक कहा कि अतिक्रमण पाए जाने पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। सीआरपीसी की धारा 133 (1) के तहत कार्रवाई की जाएगी। इसके बावजूद आदत से बाज नहीं आने पर आईपीसी की धारा 268 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

दो दिनों तक शहर में चलेगा विशेष अभियान

एसडीएम ने कहा कि सोमवार व मंगलवार को शहर में अतिक्रमण हटाने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान सड़कों पर सजे दुकान के सामान को जब्त कर लिया जाएगा। स्थाई दुकानदार सामान को दुकान के बाहर सड़क तक सजा कर रखते हैं। इससे फुटपाथ पूरी तरह अवरुद्ध हो जाता है और जाम की समस्या भयावह हो जाती है। आमजनों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। प्रशासन की तरफ से लगातार कार्रवाई किया जाता है। इसके बावजूद सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। उन्होंने बैठक में उपस्थित चैंबर आफ कॉमर्स के प्रतिनिधियों, दुकानदारों व समाजसेवियों से सहयोग की अपील की है।

वन-वे का सख्ती से कराया जाएगा पालन

एसडीएम ने बैठक में कहा कि जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए वन-वे ट्रैफिक नियम का सख्ती से पालन कराया जाएगा। इसके लिए चौक-चौराहों पर ट्रैफिक जवान की प्रतिनियुक्ति की गई है। अतिरिक्त जवानों की भी तैनाती की जा रही है। ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कराने वाले पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई तय है। सब लोगों को मिलजुल कर ट्रैफिक नियम का पालन करना है, ताकि जाम की समस्या उत्पन्न नहीं हो।

जुर्माना वसूले टैक्स इंस्पेक्टर

एसडीएम ने नगर परिषद के कर्मियों को कड़ी चेतावनी दी। कहा कि लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। शहर में घूमकर सड़क का अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों से जुर्माना वसूलें। अगर कोई दुकानदार जुर्माना देने में आना कानी करते हैं तो सूचित करें। ऐसे दुकानदारों पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। बैठक में बीडीओ अंजनी कुमार, सीओ शिवशंकर राय, राजस्व अधिकारी शिवानी सुरभि, नगर थानाध्यक्ष विजय कुमार सिंह, बुंदेलखंड थानाध्यक्ष शहरयार खां मौजूद रहे।

Suggested News