एक घंटे की बारिश में ही तालाब में तब्दील हुआ नवादा सदर अस्पताल, मरीजों की बढ़ी परेशानी

एक घंटे की बारिश में ही तालाब में तब्दील हुआ नवादा सदर अस्पताल, मरीजों की बढ़ी परेशानी

NAWADA : मानसून की पहली बारिश ने ही नवादा सदर अस्पताल की ड्रेनेज सिस्टम की पोल खोल दिया। एक घंटे की बारिश में पूरा सदर अस्पताल तालाब में तब्दील हो गया है। जिससे मरीजों को काफी परेशानी हो रही है। आप तस्वीरों में देख सकते हैं कि किस तरह से मरीज को स्ट्रेचर पर पानी में घुस कर ले जाया जा रहा है। इसके अलावे ओपीडी कक्ष, लिपिक कार्यालय एवं दवा काउंटर में पानी घुस गया। जिसे स्वास्थ्य कर्मियों की भी परेशानी बढ़ गई है। 


लिपिक कार्यालय में तो घुटने भर पानी भर गया है, जिसे बाल्टी से बाहर निकाला जा रहा है। ये हाल ड्रेनेज सिस्टम के ठीक नहीं रहने के कारण हुआ है। अगर समय पर नालियों की उड़ाही करा दी जाती तो सदर अस्पताल की ये हाल नहीं होती है। ऐसा अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के कारण हुआ है। अच्छा रहा की एक घंटे में ही बारिश समाप्त हो गई, नहीं तो यह अस्पताल कोई झील से कम नहीं लगता। वही इलाज करवाने आए लोगों ने कहा कि क्या करवाएंगे इलाज अगर ऐसा सिस्टम रहा तो खुद हो बीमार भी हो जाएंगे। 

नवादा के सदर अस्पताल में चारों तरफ जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गया है और लोगों को परेशानी होना भी शुरू हो गया। अगर इसी तरह रात भर बारिश होते रहा तो नवादा के सदर अस्पताल भी डूब जाएगा। वही नगर परिषद की साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था नहीं रहने के कारण आम जनता को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अस्पताल में बारिश का पानी भर गया है। जिसके कारण मरीजों को काफी परेशानी हो रही है।


Find Us on Facebook

Trending News