बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

News4nation की खबर का असर : नवादा सांसद ने सीएम और स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र, जल्द शुरू हो खनवां गाँव में बना अस्पताल

News4nation की खबर का असर :  नवादा सांसद ने सीएम और स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र, जल्द शुरू हो खनवां गाँव में बना अस्पताल

NAWADA : लोक जनशक्ति पार्टी के नवादा के सांसद चंदन सिंह ने news4nation की खबर पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व स्वास्थ्य मंत्री मंडल पांडे को पत्र लिखते हुए कहा है कि बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री डॉ श्रीकृष्ण सिंह की ननिहाल खनवां गांव में करोड़ों की लागत से बनी अस्पताल बिल्कुल ही बंद है। जल्द ही इसे चालू कराया जाए. उन्होंने news4nation से बातचीत में कहा हैं कि जनहित के लिए news4nation ने इस कोरोना के संकट में इससे जुडी खबर को प्रमुखता से दिखाया हैं. जहां पर इस समय अस्पताल की जरूरत है और यह काफी दिनों से बंद है. इस खबर पर संज्ञान हमने लिया है और सीएम व स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखे हैं. जल्द ही अस्पताल में डॉक्टर व अस्पताल खोलने को लेकर हमने मांग किया हैं. हमने इस मामले में जिलाधिकारी से भी बात किया था. 

बताते चलें की अस्पताल लगभग 3 साल पहले से बनकर तैयार है. लेकिन उसका लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा है. जिले के खनवां गांव स्थित बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री डॉ श्री कृष्ण सिंह के ननिहाल में बना 40 बेड का अस्पताल शोभा का वस्तु बनकर रह गया है. जिसको लेकर अब यहां के लोगों में सरकार के काम को लेकर आक्रोश पनपने लगा है. 

यहां के ग्रामीणों ने कहा है कि कोविड-19 को लेकर हम लोग आंदोलन नहीं कर रहे हैं. जैसे ही बीमारी कम होती है हम लोग इस बार बड़े पैमाने पर बड़ा आंदोलन भी करेंगे. श्री बाबू के नाम पर यहां का अस्पताल होना चाहिए और अस्पताल जो बना है लगभग 3 सालों से अस्पताल बनकर तैयार है. लेकिन अब तक चालू नहीं हुआ ना ही यहां पर कोई नर्स की बहाली हुई है ना ही कोई डॉक्टर की बहाली हुई है. यहां की व्यवस्था बिल्कुल ही चरमरा गई है. स्वास्थ्य व्यवस्था की हालत ऐसी है कि हम लोगों को इलाज करवाने के लिए काफी दूर जाना पड़ता है. 

आपको बताते चलें कि अस्पताल पर लगभग 3 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं. लेकिन आजतक यहाँ एक भी डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मी नहीं आएं हैं. बिहार के पहले मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण सिंह के जन्मस्थान खनवां गाँव में इस अस्पताल को बनाने के किए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज से 6 वर्ष पहले ऐलान किया था. कमीशन के खेल में भवन बनाने के बाद तीन साल से उसे ऐसे ही छोड़ दिया गया. श्री कृष्ण सिंह के नाम से बने अस्पताल के बारे में बताया गया कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार के द्वारा ऑनलाइन के माध्यम से अस्पताल का उद्घाटन किया गया है. सबसे बड़ी बात तो यह है कि नवादा के पूर्व सांसद व वर्तमान में बेगूसराय से सांसद गिरिराज सिंह ने इस गांव को गोद लिए था. उन्होंने कई वादा किया लेकिन सभी वादा बिल्कुल ही फेल नजर आई. एक अस्पताल को भी चालू नहीं हो सका. 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Suggested News