बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा SDO को सस्पेंड कर फंस गई नीतीश सरकार! BASA ने पूछा- कोटा के लिए पास जारी करने वाले DM पर कब होगी कार्रवाई ?

नवादा SDO को सस्पेंड कर फंस गई नीतीश सरकार! BASA ने पूछा- कोटा के लिए पास जारी करने वाले DM पर कब होगी कार्रवाई ?

PATNA: नीतीश सरकार ने नवादा के एसडीओ को सस्पेंड कर दिया है. सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक नवादा के एसडीओ अनु कुमार को  विधायक अनिल सिंह को कोटा जाने-आने के लिए बिना जांच-पड़ताल के पास जारी किया। सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि अनुशासनिक कार्रवाई के लिए नवादा के डीएम से रिपोर्ट मांगी गई थी।डीएम की रिपोर्ट पर सरकार ने एसडीओ को सस्पेंड करने का आदेश जारी किया है. 

बासा ने जताया कड़ा विरोध

एसडीओ को निलंबित किए जाने के आदेश के बाद बिहार प्रशासनिक सेवा संघ ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई है और सरकार के इस निर्णय का विरोध किया है। बासा ने प्रेस रिलीज जारी कर सरकार के निर्णय का विरोध किया है।संघ ने कहा है कि सामान्य प्रशासन  विभाग ने अनुमंडल पदाधिकारी, नवादा को विधायक हिसुआ को कोटा जाने के लिए अंतर्राज्यीय permit निर्गत करने के आरोप में निलंबित कर दिया है । बासा सरकार के इस निर्णय का निम्न आधार पर विरोध करती है .

1- विधान मंडल के सदस्य के लिखित आवेदन पर तथा ज़िला पदाधिकारी के मौखिक सहमति एवं संज्ञान में लाकर परमिट निर्गत करने का निर्णय अनुमंडल पदाधिकारी नवादा ने लिया था ।ऐसे में केवल नवादा एसडीएम के ऊपर सरकार की कारवाई न्यायोचित नहीं है ।इस तथ्य की उच्च स्तरीय जाँच की माँग संघ द्वारा किया गया है ।

2-बिहार के अन्य ज़िलों में भी कोटा के लिए अनेकों permit निर्गत किया गया है । संघ की माँग है कि ज़िला पदाधिकारी द्वारा निर्गत अंतर्राज्यीय permit को भी संज्ञान में ले तथा उनके विरुद्ध भी कारवाई की जाए ।

3- कल दिनांक 22 अप्रैल को संघ द्वारा सरकार के निर्णय के विरुद्ध प्रतिकार हेतु उच्चस्तरीय निर्णय ली जाएगी ।

Suggested News