बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में दम घुटने से एक ही परिवार के एक बच्चा समेत 2 की मौत, 6 की हालत गंभीर

नवादा में दम घुटने से एक ही परिवार के एक बच्चा समेत 2 की मौत, 6 की हालत गंभीर

NAWADA : जिले से एक बड़ी घटना सामने आई है। जहां एक ही कमरे में सोये 8 लोगों में  दो की मौत हो गई है वही 6 को गंभीर स्थिति में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना चौकियाप्रखंड स्थित वैरिया टांड गांव की है।  

जानकारी के मुताबिक वैरिया टांड़ गांव के महेंद्र यादव के घर मे एक ही कमरा में बीती रात उनके आठ परिजन भोजन करने के बाद सोये थे। परिवार के शेष लोग अन्य दूसरे कमरे में सोये थे। 

बताया जा रहा है कि जब सुबह करीब  पांच बजे दूसरे कमरे के लोग जगे और एक कमरे में सोये हुए आठ लोगों को जगाने गए तो देखा की सभी बेहोश पड़े है। घटना के बाद हंगामा मच गया। 

शोरगुल सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे आनन-फानन में सभी को इलाज के फतेहपुर ले गए। बताया जा रहा है कि अस्पताल ले जाने के क्रम में दिनेश कुमार के चार वर्षीय पुत्र और गोदिल यादव की 65 वर्षीय पत्नी की मौत हो गयी। 

वहीं गोलू कुमार,दुलारी देवी,रिंकू देवी,,प्रीति कुमारी,प्रतिमा कुमारी,प्रफुल्ल कुमार, संदीप कुमार नामक 6 लोगों को इलाज के लिए फतेहपुर के एक निजी किलिनिक में भर्ती किया गया है।

बताया जा रहा है कि जिस कमरे में सभी सोए थे उसमें कोई वैंटिलेशन नहीं था जिसकी वजह से दम घुटने से यह स्थिति पैदा हुई। हालांकि  परिजनों के मुताबिक छह दिन पहले पहले इसी परिवार के एक 35 वर्षीय महिला की मौत ठंढ लगने कारण हो गयी है। घटना स्थलपर जांच के लिए चिकित्सा पद्धककरी के नेतृत्व में घटना स्थल पर मेडिकल टीम भी पहुंची है।

वहीं घटना की सूचना मिलने पर रजौली विधायक प्रकाशवीर,जिला परिषद अध्यक्ष पिंकी भारती, बीडीओ अखिलेश्वर कुमार,सीओ ठुइया उरांव,थाना अध्यक्ष आशीष कुमार मिश्रा ने स्थल पर पहुचकर परिजनों को संतावना दी है। 

इधर सिरदला पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये नवादा सदर अस्पताल भेज दिया है।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Suggested News