बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा : तिलैया डैम में नहाने के दौरान युवक डूबा, घर में पसरा मातम

नवादा : तिलैया डैम में नहाने के दौरान युवक डूबा, घर में पसरा मातम

नवादा. जिले के वारिसलीगंज-झारखंड के कोडरमा स्थित तिलैया डैम में स्नान के दौरान रविवार को वारिसलीगंज का एक युवक के डूब गया। बाद में साथियों की सूचना पर सक्रीय हुई कोडरमा प्रशासन के सहयोग से गोताखोरों ने करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत बाद युवक के शव को पानी से बाहर निकालने में सफल हुआ। वहीं शव को देख मृतक के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

मिली सूचना के अनुसार वारिसलीगंज नगर परिषद क्षेत्र के गोपालपुर ग्रामीण राजेश सिंह का 30 बर्षीय पुत्र प्रेमजीत कुमार अपने छह साथियों के साथ शनिवार के देर शाम पिकनिक मनाने झारखंड के कोडरमा स्थित तिलैया (काटी) डैम गया था। रविवार की सुबह नाश्ता बाद स्नान के लिए डैम पर पहुंचा। सभी साथ अभी स्नान की तैयारी में ही थे कि इसी बीच प्रेमजीत अपने एक साथी के साथ डैम में स्नान के लिए छलांग लगा दिया। जब साथ तैर रहा साथी बाहर निकला, तब प्रेमजीत को नहीं देख कर अन्य साथियों को उसके डूब जाने की सूचना दिया। हैरान परेशान उसके साथियों ने कोडरमा पुलिस को घटना की सूचना दी।

सूचना बाद थानाध्यक्ष सदलबल डैम पर पहुंच स्थित से अवगत हो झारखंड के गोताखोरों को बुलवाया। गोताखोरों द्वारा करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत बाद युवक का शव को डैम से निकला जा सका। अपने पुत्र के डूब जाने की सूचना बाद प्रेमजीत के माता पिता, पत्नी आदि घटना स्थल पर पहुंचे। जहां शव को देख दहाड़ मार कर बिलाप करने लगे। सूत्रों के हवाले से कहा गया कि प्रेमजीत के मामा का घर नगर के सिमरीडीह गांव में रविवार की शाम तिलक समारोह था। जिसमें उसको भी शामिल होना था।

इस बाबत दिन के करीब 11:30 बजे युवक के मोबाइल पर उसके मामा घर के किसी परिजन ने जब फोन किया तब उसमें कहा कि शाम को हम घर लौटते ही समारोह के समय सिमरी पहुंच जाऊंगा। लेकिन होनी को तो कुछ और मंजूर थी। मृतक के परिवार ने बताया कि प्रेमजीत को दो बच्चे है। एक पांच वर्षीय पुत्री तथा तीन बर्ष का पुत्र है। इसके सिर से पिता का साया पिकनिक के बहाने छीन गया। युवक के मौत की सूचना की खबर सुन उसके साथी डाककर्मियों समेत ग्रामीण युवाओं एवं दोस्तों में शोक वयाप्त हो गया है, जबकि विधवा बनी पत्नी एवं माता पिता तथा भाई के रोते बिलखते हालत बुरा हो रहा था।

Suggested News