नवादा : बंधक बनाकर युवक की रचाई शादी, पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप

नवादा : बंधक बनाकर युवक की रचाई शादी, पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप

NAWADA : प्रदेश में एकबार फिर पकडुआ विवाह की घटना सामने आई है। मामला नवादा जिले के रूपौ थाना क्षेत्र के सिंघना गांव की है। जहां अपने परिवार से मिलने आए तीन युवक को गांव वाले ने जबरन बंधक बना लिया और फिर उनमें से एक की जबरन शादी करा दी। 

घटना के शिकार गया जिले के पहाड़पुर गांव निवासी शंकर राय के पुत्र नित्यानंद कुमार राय ने बताया कि शादी से इनकार करने पर लड़की के घरवालों ने उसे जमकर पीटा और बेहोसी की हालत में शादी करा दी।

नित्यानंद अपने दोस्त चंदन एवं विक्की के साथ 23 जून को नवादा के ककोलत जलप्रपात घूमने आया हुआ था। चंदन के भाई कीशादीएक वर्ष पुर्व सिंघना गांव में हुई थी और सभी चंदन के भाई के ससुराल गए हुए थे। उसी दौरान सभी युवकों को लड़की के परिवार वालों ने बंधक बना लिया।

विक्की किसी तरह गांव से भागकर थाना पहुंचा और पुलिस को आपबीती बात सुनाई, लेकिन पुलिस ने उनकी बात को गंभीरता से नहीं लिया जिसके कारण युवक की जबरन विवाह कर दी गई। जब विवाह  संपन्न हो गया तो आनन-फानन में पुलिस पहुंचकर घायल अवस्था में युवक को उठाकर सदर अस्पताल में भर्ती कराया जहां युवक का इलाज चल रहा है। 

चंदन सहित तीनों दोस्त का आरोप ये भी है कि पुलिस को कहने के बावजूद भी पुलिस ने उस गांव में सही टाइम पर नहीं पहुंची जिसके कारण ही गांव वाले जबरदस्ती शादी रचा दी। 


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एसपी के आदेश पर थाना प्रभारी ने गांव पहुंचकर विवाह होने के बाद गांववालों के चंगुल से छुड़ाकर लाया और अस्पताल में भर्ती कराया। अगर एसपी ने आदेश नहीं देता तो थाना प्रभारी गांव में कदम भी नहीं रखते। 

वहीं थाना प्रभारी ने बताया है कि लड़की के परिवार  वालों का  आरोप   है कि दोनों में प्यार मोहब्बत थी उसी को लेकर दोनों ने आपस में मिलकर परिवार वाले के सामने अपनी इच्छा से शादी की है। जबकि लड़का का आरोप कि उसकी जबरदस्ती शादी कराई गई है। मामले की जांच की जा रही है।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News