नवजात को मिली बेटी होने की सजा, जन्म लेते ही कलयुगी माँ ने सड़क किनारे फेंका

नवजात को मिली बेटी होने की सजा, जन्म लेते ही कलयुगी माँ ने सड़क किनारे फेंका

PATNA : एक तरफ जहाँ सरकार प्रतिदिन बेटियों को नई नई सौगात देने में लगी हुई है. वंही दूसरी तरफ समाज में अभी भी कुछ ऐसे लोग हैं. जो अभी भी बेटियों को बोझ समझते हैं. उनकी आत्म्यता इतनी हद तक गिर गई है कि नवजात बच्ची को जन्मते ही उसको झाड़ियों में फेंक देते हैं या फिर मौत के घाट उतार देते हैं. कुछ ऐसा ही एक मामला मसौढ़ी में प्रकाश में आया है. 

मिली जानकारी के अनुसार मसौढ़ी थाना अंतर्गत कोडीहरा गाँव में सड़क किनारे झाड़ियों में एक नवजात बच्ची को किसी कलयुगी माँ ने फेंक दिया था. आस पास से गुजरते ग्रामीणों के द्वारा झाड़ी में बच्ची को देखा गया. इस बात की सूचना ग्रामीणों द्वारा मसौढ़ी पुलिस को दी गई. पुलिस ने सूचना के तुरंत बाद कोडीहरा गाँव में पहुँच बच्ची को अपने कब्ज़े में ले लिया और उसे मसौढ़ी अनुमण्डल अस्पताल ले गई. जहाँ बच्ची का चेकअप किया गया. 

जब बच्ची का सारा चेकअप हो गया तो उसे पटना चाइल्ड केअर यूनिट को सौंप दिया गया. फिलहाल बच्ची चाइल्ड केअर यूनिट की देख रेख में सुरक्षित है. हालाँकि ये देख कर ताज्जुब होता है कि आज के इस युग में जहाँ बेटियां समाज में तरक्की की नई मिसाल कायम कर रहीं हैं. वंही समाज में अभी भी कुछ ऐसे लोग है जो इस तरह की इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना को अंजाम दे रहे हैं. 

पटना से सुजीत कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News