महावीर मंदिर का पट रहेगा बंद लेकिन नैवेद्यम की आज से होगी ऑनलाइन बुकिंग, इस नंबर पर फोन कर ले सकते हैं पूरी जानकारी

महावीर मंदिर का पट रहेगा बंद लेकिन नैवेद्यम की आज से होगी ऑनलाइन बुकिंग, इस नंबर पर फोन कर ले सकते हैं पूरी जानकारी

patna : कोरोना काल और लॉकडाउन की वजह से भले ही महावीर मंदिर का पट श्रद्धालुओं के लिए बंद है. हनुमान मंदिर रुद्राभेषक और सत्यनारायण भगवान की पूजा भी नहीं होगी लेकिन इस बीच श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर है.

श्रद्धालुओं के लिए आज से नैवेद्यम का काउंटर खुल जाएगा. जहां से श्रद्धालु लडडू ले सकेंगे. एक बार फिर सरकार की नीतियों का पालन करते हुए महावीर मंदिर अगले आदेश तक बंद रहेगा. लेकिन अनलॉक में जिस प्रकार दुकानें खुलीं हुई हैं, उसी प्रकार नैवेद्यम् (लड्डू) का काउंटर खुला रहेगा. आज से श्रद्धालु नैवेद्यम लड्डू के साथ साथ अर्पितम लड्डू भी खरीद सकेंगे.अर्पितम लड्डू महावीर जी को चढ़ाया हुआ प्रसाद है.

इसके साथ ही महावीर मंदिर ने नैवेद्यम लड्डू ऑनलाइन बुकिंग और होम डिलीवरी भी शुरू की है. आचार्य किशोर कुणाल ने बताया है कि जो भक्त मंदिर आने में असमर्थ हैं उनके लिए ऑनलाइन बुकिंग और होम डिलीवरी की सुविधा फिर से शुरु की गई है. होम डिलीवरी के लिए कम से कम एक किलो नैवेद्यम के मूल्य के बराबर की राशि देनी होगी. जानकारी के लिए 9334468400 पर संपर्क किया जा सकता है.

इसके साथ ही नैवेद्यम के काउंटर के साथ मंदिर का कार्यालय को भी खोला गया है. आपको बता दें कि महावीर मंदिर में अखंड दीप जलता है, हर रोज सिन्दूर श्रृंगार होता है इसके साथ ही महामृत्युंजय का जाप मंदिर के अंदर केवल पुजारी करते हैं .श्रद्धालुओं इस जाप के लिए पैसा जमा कर सकते हैं.

Find Us on Facebook

Trending News