बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जमुई में नक्सलियों का तांडव : सड़क निर्माण कंपनी के 3 जेसीबी को जलाया, मजदूरों को पीटा

जमुई में नक्सलियों का तांडव : सड़क निर्माण कंपनी के 3 जेसीबी को जलाया, मजदूरों को पीटा

Jamui : जिले में एकबार नक्सलियों ने अपनी धमक दिखाई है। पुलिस और अर्धसैनिक बलों द्वारा चलाये जा कॉम्बिंग ऑपरेशन के बीच बीती रात नक्सलियों ने जमक तांडव मचाया। नक्सलियों ने सड़क निर्माण कंपनी के बेस कैंप पर हमला बोलकर तीन जेसीबी मशीनों को जला डाला। वहीं मौके पर मौजदू मजदूरों की पिटाई और उनके साथ लूटपाट की। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच मामले की जांच में जुटी है। 

जिले के चकाई थाना क्षेत्र के बोंगी इलाके में विशनपुर-पथरिया के बीच सड़क निर्माण का कार्य करा रहे कंपनी के वेस कैंप पर नक्सलियों ने बीती रात धावा बोला। बताया जा रहा है कि 15 की संख्या में आये हथियारबंद नक्सलियों ने पहले तो वहां कार्यरत मजदूरों की पिटाई की और रुपया, मोबाइल, ड्राइविंग लाइसेंस आदि छीन लिया। वहीं मौके पर मौजूद कंपनी के 3 जेसीवी मशीनों में आग लगा दी। 

घटना के बाद से सड़क निर्माण कार्य में लगे मजदूरों में दहशत व्याप्त है। मजदूरों ने बताया कि 15 की संख्या में हथियारों से लैश नक्सली पहुंचे और पहुंचते ही उनके साथ मारपीट शुरु कर दी। मजदूरों के मुताबिक उनके पास जितने भी रुपये-पैसे और मोबाइल थे उसे छिन लिया। इसके बाद जेसीबी में आग लगाकर चलते बने। 

इधर आज सुबह इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की जांच में जुटी है। 

बता दें कि घटनास्थल झारखंड के गिरिडीह जिला से लगा क्षेत्र है। यह पूरा इलाका घोर नक्सल प्रभावित है। हालांकि पिछले कुछ महीनों से सीआरपीएफ और जिला पुलिस के जवानों द्वारा लगातार सर्च अभियान चलाकर नक्सलियों का एनकाउंटर किया गया है। इधर कुछ दिनों से यह इलाका शांत था। लेकिन एकबार फिर यह बड़ी घटना को अंजाम देकर नक्सलियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है।  

जमुई से वृज मोहन भगत की रिपोर्ट

Suggested News