नक्सली सुधाकरण ने पत्नी निलिमा के साथ किया सरेंडर, सरकार ने 1 करोड़ रखा था इनाम

नक्सली सुधाकरण ने पत्नी निलिमा के साथ किया सरेंडर, सरकार ने 1 करोड़ रखा था इनाम

NEWS4NATION DESK : एक करोड़ के इनामी नक्सली सुधाकरण के सरेंडर करने की बड़ी खबर सामने आ रही है। मिल रही जानकारी के अनुसार माओवादियों की सेंट्रल कमेटी के सदस्य सुधाकरण ने अपनी पत्नी नीलिमा के साथ सरेंडर कर दिया है। बताया जा रहा है कि सुधाकरण ने तेलंगाना में सरेंडर किया है। सुधाकरण पर जहां 1 करोड़ का इनाम घोषित है, वहीं उसकी पत्नी निलिमा 25 लाख रुपये की इनामी है। हालांकि पुलिस की ओर अभी इसकी औपचारिक पुष्टि नहीं की गई है।

अरविंदजी की मौत के बाद बना था संगठन का हेड

नक्सली अरविंदजी की मौत के बाद झारखंड-छतीसगढ़ में माओवादियों का नेतृत्व कर रहा सुधाकरण माओवादियों की सेंट्रल कमेटी का सदस्य है। सुधाकरण को ओगू सतवाजी, बुरयार, सुधाकर और किरण सहित कई छद्म नामों से जाना जाता है। वह तेलंगाना के अदिलाबाद का रहने वाला है। वहीं उसकी पत्नी नीलिमा तेलंगाना के वरांगल की रहने वाली है। एनआइए ने सुधाकरण और उसकी पत्नी नीलिमा को भगोड़ा घोषित कर रखा था। पुलिस को कई मामलों में उसकी तलाश थी। लातेहार ब्लास्ट मामले में भी पुलिस को उसकी तलाश थी।

अकूत संपत्ति का मालिक है सुधाकरण

झारखंड सरकार ने नक्सली सुधाकरण पर एक करोड़ और उसकी पत्नी निलिमा पर 25 लाख रुपये का इनाम घोषित है। सुधाकरण ने झारखंड में अकूत संपत्ति जमा की है। गृह विभाग के आदेश पर पुलिस ने बूढ़ा पहाड़ के 29 कुख्यात नक्सलियों पर पांच लाख रूपये से लेकर एक करोड़ तक इनाम की घोषणा की थी। इनमें नक्सली नेता सुधाकरण पर एक करोड़ और उसकी पत्नी नीलिमा पर 25 लाख रूपये का इनाम रखा गया था। 

Find Us on Facebook