बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नक्सलियों ने फिर दिखाई अपनी धमक, रांची के कई इलाकों में लगाए पोस्टर, स्थानीय लोगों में दहशत

नक्सलियों ने फिर दिखाई अपनी धमक, रांची के कई इलाकों में लगाए पोस्टर, स्थानीय लोगों में दहशत

Ranchi  : झारखंड में एकबार फिर भाकपा माओवादियों ने अपनी धमक दिखाने की कोशश की है। नक्कसलियों द्वारा रांची जिले के नक्सल प्रभावित तमाड़ इलाके में बड़े पैमाने पर पोस्टरबाजी की गई है। नक्सलियों द्वारा लगाए गए पोस्टर से इलाके में दहशत का माहौल व्याप्त है। इधर पोस्टर लगने की सूचना पर  तमाड़   पुलिस घटनास्थल पहुंच सभी पोस्टरों को जब्त कर थाने ले आई है। 

बताया जा रहा है कि भाकपा माओवादियों द्वारा 28 जुलाई से 3 अगस्त तक माओवादी शहीद सप्ताह मनाया जाने वाला है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि माओवादियों ने शहीद सप्ताह मनाने से अपनी धमक दिखाने की कोशिश की है।  

मिली जानकारी के अनुसार नक्सलियों ने तमाड़ छेत्र के पुनिदिरी में कई जगहों पर लगाए है। इस पोस्टर में लिखा है वन विभाग द्वारा गरीब जनता का जमीन कब्जा किया जा रहा है। इसके खिलाफ संघर्षो करो। जंगल पर अपना राज कायम करो। 

बता दें कुछ दिनों पूर्व बुंडू अनुमण्डल इलाके में नक्सलियों ने हत्या की घटना को अंजाम देकर भी दहशत फैलाने की कोशिश की थी।

इधर इस मामले पर पुलिस का कहना है कि हालांकि नक्सलियों के खिलाफ अभियान चल रही है। नक्सलियों द्वारा हताशा में यह काम किया गया है। जल्द ही पोस्टरबाजी करने वालों को गिरफ्तार किया जाएगा।

रांची से मो. मोइजुद्दीन की रिपोर्ट

Suggested News