बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नक्सलियों ने आईडी ब्लास्ट कर बस को उड़ाया, CISF के 1 जवान समेत 4 की मौत

नक्सलियों ने आईडी ब्लास्ट कर बस को उड़ाया, CISF के 1 जवान समेत 4 की मौत

NEWS4NATION DESK : छत्तीसगढ़ में महज दस दिनों के अंदर नक्सलियों ने दूसरा हमला किया है। इस हमले में सीआईएसएफ के 1 जवान समेत 4 लोगो की मौत हो गई है। वहीं सीआईएसएफ के दो जवान गंभीर रुप से घायल हो गए है। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  

मिली जानकारी के अनुसार दंतेवाड़ा जिले के बछेली में नकस्लियों ने आईडी बम धमाका करके एक बस को उड़ा दिया। इस हमले में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षाबल (सीआईएसएफ) का एक जवान शहीद हो गया। वहीं तीन नागरिक को भी मौत हो गई है। इसके अलावा सीआईएसएफ के दो जवान घायल हुए हैं। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने यह हमला उस वक्त किया, जब सीआईएसएफ के जवान चुनावी ड्यूटी पर तैनात थे।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कुछ दिनों बाद चुनाव होने वाले हैं। चुनाव से पहले नक्सलियों द्वारा राज्य में किया गया यह दूसरा हमला है। इससे पहले 30 अक्तूबर को अरनपुर पुलिस थाना के अतंर्गत आने वाले निलवाया गांव में एक हमला किया था। जिसमें दों पुलिसवालों सहित दूरदर्शन के एक कैमरामैन शहीद हो गए थे। राज्य की 18 विधानसभा सीटें नक्सल प्रभावित आठ जिलो में हैं। यहां 12 नवंबर को चुनाव होने हैं। बाकी के राज्य की 72 सीटों के लिए 20 नवंबर को चुनाव होंगे। चुनावों के परिणाम 11 दिसबंर को आएंगे।

 

 

Suggested News