GAYA NEWS : पंचायत चुनाव को लेकर नक्सलियों ने चिपकाया पोस्टर, इलाके में दहशत का माहौल

GAYA NEWS : पंचायत चुनाव को लेकर नक्सलियों ने चिपकाया पोस्टर, इलाके में दहशत का माहौल

GAYA : जिले का इमामगंज विधानसभा क्षेत्र अति नक्सल प्रभावित इलाकों में आता है। मैगरा थाना क्षेत्र के नारायनपुर पंचायत अंतर्गत हेसरा रामपुर पहाड़ी के पास से शनिवार को अहले सुबह नक्सली पर्चा गिराया गया है। पर्चा में पुलिस दलाल वालों को चेतावनी दिया गया है, साथ ही कुछ नाम और भी शामिल है। जिसमें अमित पासवान रामपुर, अरुण यादव, अखिलेश यादव, राजू साव को चेतावनी देते हुए कहा कि महेंद्र यादव को जैसा किये है वैसे ही करेंगे। 

हालाँकि पर्चा गिराने को लेकर ग्रामीणों ने कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से साफ इनकार कर दिया। ऐसे में आप समझ सकते हैं कि ग्रामीण कितने डरे और सहमे हुए हैं। चुनावी माहौल में इलाके में दहशत बनी रहती है। चुनावी दस्तक के साथ नक्सलियों के द्वारा इस इलाके में दहशत का माहौल कायम हो जाता है। चाहे वह चुनाव कोई भी हो, जैसे लोकसभा चुनाव, विधानसभा चुनाव या पंचायत चुनाव ही क्यों ना हो, कुछ बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए नक्सली घात लगाए बैठे रहते हैं। 

ऐसा हम नहीं कह रहे हैं, ऐसा इस क्षेत्र का आंकड़ा बताता है। क्षेत्र में जब-जब चुनावी दंगल हुई है तब-तब नक्सलियों के द्वारा ग्रामीणों व पुलिस के प्रति उग्र रवैया कायम रहता है। नक्सलियों के द्वारा इस क्षेत्र में ग्रामीणों के बीच में दहशत फैलाना और वोट बहिष्कार करना इस तरह की वारदात हमेशा होता है।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News