बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नक्सलियों के बड़े मंसूबे फिरा पानी, सुरक्षाबलों ने जंगल में छुपा कर रखे भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक को किया बरामद

नक्सलियों के बड़े मंसूबे फिरा पानी, सुरक्षाबलों ने जंगल में छुपा कर रखे भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक को किया बरामद

GAYA : नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में जिले की पुलिस और सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। पुलिस ने नक्सलियों द्वारा छुपाकर रखे गये भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार को बरामद किया है। पुलिस के अनुसार नक्सलियों की योजना किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की थी और इन हथियारों और विस्फोटक को इसी मकसद के छुपा कर रखा गया था। 

गया एसएसपी राजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि जिले के नक्सल प्रभावित लूटुआ जंगल में नक्सलियों के खिलाफ आज सर्च अभियान के दौरान भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद किया गया है। हथियार और विस्फोटक को जंगल में छुपाकर रखा गया था। वहीं मौके पर कई नक्सली पर्चे भी बरामद किये गये है। 

उन्होंने बताया कि हथियार और विस्फोटक को देखने से ऐसा लगता है कि नक्सली जिले में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे और उसी के लिए हथियार और विस्फोटक छुपाकर रखे गये थे। एसएसपी ने बताया कि हालांकि मौके से किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। जंगल में सर्च अभियान को अभी चलाया जा रहा है। 

बता दें गया जिले का लुटुआ थाना क्षेत्र इलाका घोर नक्सल प्रभावित है। इस इलाके में कई घने जंगल है जिसपर नक्सलियों का कब्जा है। इन जगंलो में कई बार नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो चुकी है। 

गया से मनोज कुमार सिंह की रिपोर्ट

Suggested News