बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : सुरक्षा बलों पर हमले की नक्सलियों की योजना पर फिरा पानी, छापेमारी के दौरान असलहे और इंसास की गोलियां बरामद

BIHAR NEWS : सुरक्षा बलों पर हमले की नक्सलियों की योजना पर फिरा पानी, छापेमारी के दौरान असलहे और इंसास की गोलियां बरामद

AURANGABAD : अति नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले में चलाये जा रहे नक्सल विरोधी अभियान में पुलिस ने माओवादियों की सुरक्षा बलों पर हमला करने की बड़ी योजना विफल कर दी है। पुलिस ने मौके से असलहे और भारी मात्रा में इंसास रायफल की जिंदा गोलियां बरामद की है। 


पुलिस कप्तान कांतेश कुमार मिश्रा ने गुरूवार को प्रेसवार्ता में  बताया कि गुप्त सूचना मिली कि मदनपुर थाना क्षेत्र में बंदी, कटरीबा डोभा, गुबे स्थानीय चट्टान और आसपास के क्षेत्रों में नक्सलियों द्वारा सुरक्षाबलों पर हमला करने की तैयारी की जा रही है। इस सूचना पर उनके एवं 205 कोबरा वाहिनी के समादेष्टा कैलाश के संयुक्त निर्देशन में अपर पुलिस अधीक्षक(अभियान) मुकेश कुमार, कोबरा वाहिनी के उप समादेष्टा दीपक, सहायक समादेष्टा अंबुज कुमार श्रीवास्तव के संयुक्त नेतृत्व में कोबरा एवं स्थानीय पुलिस की संयुक्त टीम ने इन इलाकों  में नक्सलियों के विरुद्ध संयुक्त सर्च अभियान चलाया। 

अभियान के चलाये जाने से नक्सलियों की सुरक्षा बलों पर हमले की योजना धरी रह गई। पुलिस के ऑपरेशन की भनक लगते ही नक्सली भाग खड़े हुए। लेकिन मौके से पुलिस ने नाइन एमएम का दो देशी पिस्तौल, दो देशी कट्टा, पिस्तौल की तीन मैगजिन, इंसास रायफल की दो मैगजिन एवं 5.56 एमएम इंसास रायफल की 120 जिंदा गोलियां बरामद की गई है। मौके से जब्त सामानों की विधिवत जब्ती सूची तैयार कर सभी आग्नेयास्त्रों को मदनपुर थाना लाया गया। 

इस मामले में मदनपुर थाना में भादवि की धारा 147, 148, 149, 307, 353, 120 बी, 25(1-बी), 26-35 शस्त्र अधिनियम एवं 13, 16, 18, 20 यूएपीए एक्ट के तहत कांड संख्या-564/22 दर्ज किया गया है। मामले में कुल 11 नक्सलियों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। एसपी ने कहा कि पुलिस के छापेमारी अभियान से नक्सलियों का मनोबल काफी गिरा हुआ है। नक्सली गतिविधियों पर अंकुश लगाने हेतु छापेमारी अभियान लगातार जारी है।

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट 

Suggested News