बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रेलवे के ठेकेदारों को नक्सलियों ने दी धमकी, सुधर जाओ, वर्ना 2009 के झाझा स्टेशन की वारदात की दिलाएंगे याद

रेलवे के ठेकेदारों को नक्सलियों ने दी धमकी, सुधर जाओ, वर्ना 2009 के झाझा स्टेशन की वारदात की दिलाएंगे याद

JAMUI :  जिले के जिले के गिद्धौर रेलवे स्टेशन परिसर में नक्सलियों द्वारा एक पोस्टर  लगाया गया है। इस पोस्टर में नक्सलियों ने सीधे सीधे रेलवे के ठेकेदारों को धमकी दी है। पोस्टर में नक्सलियों ने ठेकेदारों से कहा है कि अगर अपनी आदत नहीं सुधारेंगे तो जान से हाथ धोना पड़ सकता है।  नक्सलियों ने पोस्टर में लिखा है, 'लाल सलाम, आरपीएफ के ठीकेदारों द्वारा जो हो रहा है। उसके बाद अब गोली खाने को तैयार रहो। झाझा जैसा हाल किया जाएगा।' इस पोस्टर को पढ़ते ही ये खबर स्टेशन परिसर और आसपास के क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। इधर स्टेशन परिसर में दहशत का माहौल व्याप्त है। नक्सलियों ने ये धमकी शराब बिक्री को लेकर दी है।

शराब के धंधे से जुड़ा है पूरा मामला

नक्सलियों की तरफ से दिए गए धमकीवाले पोस्टर का पूरा मामला शराब के धंधे से जुड़ा हुआ है। पोस्टर में आरपीएफ के ठीकेदारों को धमकी देते हुए लिखा गया है कि ये लोग पांच से छह लड़कों का ग्रुप बनाए हुए हैं। आरोप है कि शराब की बिक्री भी इन्हीं के सानिध्य में होती है। इसके एवज में तस्करों से पैसा लिया जाता है। रंगबाजी कर स्टेशन में शराब उतार ली जाती है। 


पोस्टर में पूछा -क्या गरीब शराब नहीं बेच सकते हैं

पोस्टर में नक्सलियों ने पूछा है कि क्या गरीब लोगों का हक नहीं है कि वे शराब की बिक्री कर सकें? पोस्टर में आगे कहा गया कि इन ठीकेदारों को तत्काल यहां से भगा दिया जाए नहीं तो अंजाम अच्छा नहीं होगा। गोली चलेंगी, गोली। हाल झाझा स्टेशन जैसा होगा। लाल सलाम। गोली खाने के लिए तैयार रहो। 

2009 की दिलाई याद

साल 2009 में नक्सलियों ने झाझा रेलवे स्टेशन पर हमला किया था। इस हमले में पांच लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसमें चार पुलिसकर्मी सहित एक पार्सल कर्मचारी शामिल था। रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के थाना प्रभारी शक्ति वर्मा घायल हो गए थे। नक्सलवादियों ने बुकिंग स्टेशन और स्थानीय पुलिस चौकी पर भी हमला किया था।


Suggested News